5 February 2023

Hero Electric को पीछे छोड़ Ola Electric बनी देश की नंबर-1, पिछले महीने बेच दी लाखो गाड़ियां..

Hero Electric को पीछे छोड़ Ola Electric बनी देश की नंबर-1, पिछले महीने बेच दी लाखो गाड़ियां.. 1

डेस्क : इन दोनों इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स ने अपनी जबरदस्त पकड़ बना ली है। इसी कड़ी में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स कंपनियों ने अपने वाहन बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं। आंकड़ों के हिसाब से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री काफी तेजी से बढ़ रही है। पिछले महीने सेल्स रिपोर्ट कंपनियों ने जारी की है। आज हम आपको देश के प्रमुख इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की बिक्री के नतीजे के बारे में जानकारी देंगे।

बीते महीने (सितंबर 2022) में ओला इलेक्ट्रिक ने भारत में कुल 9,649 यूनिट्स की बिक्री की, जिसमें कंपनी टॉप पर रही है। इसलिए, ऐसा लगता है कि कंपनी की स्थिति में सुधार हो रहा है। इसके अलावा ओकिनावा ने पिछले महीने कुल 8,280 यूनिट्स की बिक्री के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है, जबकि पिछले साल 3,266 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। लेकिन अभी ओकिनावा के पास बेहतर डिजाइन और तकनीक का अभाव है और ऐसे में कंपनी को फिलहाल काफी काम करने की जरूरत है।

हीरो इलेक्ट्रिक भी पिछले महीने (सितंबर 2022) 8,019 यूनिट्स की कुल बिक्री के साथ तीसरे स्थान पर है। जबकि यह आंकड़ा पिछले साल की समान अवधि में बेची गई 6,224 यूनिट्स का था। एम्पीयर पिछले महीने 6,188 यूनिट्स की बिक्री के साथ चौथे नंबर पर रही। जबकि साल 2021 की समान अवधि में यह आंकड़ा कुल यूनिट्स की बिक्री का रहा है। इसके अलावा, प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर ने पिछले महीने बेची गई 6,176 इकाइयों के साथ पांचवां स्थान हासिल किया है, जो सितंबर 2021 में बेची गई 2,175 इकाइयों के मुकाबले सालाना आधार पर 183.95 प्रतिशत की वृद्धि है।