अब हर गाड़ी खरीदने वालों को मिलेगा 4 गुना फायदा- Nitin Gadkari का बड़ा एलान…

nitin gadkari

डेस्क : सस्ती कार चलाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कम कीमत वाली कारों के बारे में एक बड़ा बयान दिया है। उनके बयान से पता चलता है कि उन्हें हर तबके के लोगों के जान की परवाह है। कम कीमत वाली कार में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जाता है, जिससे घटनाएं दिनों दिन बढ़ती जा रही है। गडकरी ने अपने बयान में कार निर्माताओं से कहा है कि भारत में अधिकांश वाहन निर्माता पहले से ही छह एयरबैग वाली कारों का निर्यात कर रहे हैं और उन्हें भारत में भी कारों के लिए ऐसे सुरक्षा मानदंडों को अपनाने की आवश्यकता है।

गडकरी ने कहा कि ऑटो कंपनियों को छोटी सस्ती कारों का इस्तेमाल करने वाले लोगों की सुरक्षा के बारे में भी सोचना चाहिए। गडकरी ने कहा कि हर साल करीब पांच लाख सड़क हादसों में डेढ़ लाख लोग मारे जाते हैं और तीन लाख से ज्यादा लोग घायल होते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत में ज्यादातर ऑटो कंपनियां छह एयरबैग वाली कारों का निर्यात कर रही हैं। लेकिन, वे भारत में आर्थिक लागत के कारण हिचकिचा रहे हैं।

मंत्री ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि ऑटो कंपनियां भारत में सस्ती कारों का उपयोग करने वाले लोगों के जीवन के बारे में क्यों नहीं सोच रही हैं। मंत्री ने कहा कि देश में दुर्घटनाओं को कम करना समय की मांग है। सड़क दुर्घटना एक समस्या बन चुकी है। इस पर नियंत्रण पाना बेहद आवश्यक है। लोग आए दिन सड़क दुर्घटना में अपनी जान गवा रहे हैं। हालांकि सरकार इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें   सिर्फ 16,000 में अपने घर ले जाएं ये सबसे ज्यादा चलने वाली बाइक