अब Bike टैंक में कम पेट्रोल होने पर भी कटेगा चालान, जान लीजिए कितने का जुर्माना लगेगा..

New Traffic Rule

New traffic Rule : ट्रैफिक चालान से बचने के लिए हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस, पॉल्यूशन कार्ड, गाड़ी के कागजात सहित सारी जरूरी चीजें साथ रखते हैं. इन सबके बावजूद एक शख्स का इस वजह से चालान काट दिया गया, क्योंकि उसकी गाड़ी में पेट्रोल कम था. जी हां आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन केरल में एक व्यक्ति को हाल ही में ट्रैफिक पुलिस ने एक चालान थमा दिया, जिसमें बताया गया था कि वह पर्याप्त ईंधन के बिना अपनी मोटरसाइकिल चला रहा था. बेसिल स्याम नाम के इस शख्स ने केरल ट्रैफिक पुलिस द्वारा भेजे गए ई-चालान की तस्वीर को अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दिया है और देखते ही देखते यह वायरल भी हाे चुकी है.

SLIPER BIKE RIDING CHALLAN
अब Bike टैंक में कम पेट्रोल होने पर भी कटेगा चालान, जान लीजिए कितने का जुर्माना लगेगा.. 4

जानकारी के लिए बता दें कि चालान की यह रसीद इंटरनेट खूब चर्चा में है. दरअसल यह मामला केरल का है, जहां एक शख्स का इसलिए चालान किया गया कि वह पर्याप्त ईंधन के बिना मोटरसाइकिल चला रहा था. इसका मतलब साफ है कि यह बंदा कम ईंधन के साथ बाइक लेकर सड़क पर निकला था. यह बात लोगों को हजम नहीं हो रही है कि कम ईंधन के लिए कैसे किसी का चालान किया जा सकता है.

New Traffic Rule
अब Bike टैंक में कम पेट्रोल होने पर भी कटेगा चालान, जान लीजिए कितने का जुर्माना लगेगा.. 5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल के बेसिल स्याम बाइक से ऑफिस जा रहे थे. इसके साथ ही देर होने की वजह से उन्होंने समय बचाने के लिए वह अपनी बाइक वन वे पर लेकर चले गए और गलत दिशा में चलने लगे. उन्हें ऐसा करता देख ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उन्हें रोक लिया और यातायात नियम का उल्लंघन करने के लिए 250 रुपये का चालान कर दिया. हालांकि ऑफिस पहुंचने के बाद स्याम का ध्यान इस बात पर गया कि उनका चालान वन-वे पर बाइक चलाने के लिए नहीं, बल्कि कम पेट्रोल के साथ वाहन चलाने के लिए किया गया है. फिर क्या था उन्होंने फेसबुक पर चालान की तस्वीर शेयर कर दी और मामला वायरल हो गया.

ये भी पढ़ें   मौका छूट न जाएं! देश की सबसे सस्ती Electric Car Tata Tiago की बुकिंग शुरू, जानें - कब होगी डिलिवरी..