May 17, 2022

अच्छी खबर! अब देश में हवा में फर्राटा भरेगी बस, नितिन गडकरी ने बताया प्लान..

Nitin Gadkari car driven

डेस्क : नागपुर में केबल बस चलाने का वादा करने से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी उत्तर प्रदेश में एयर बस चलाने का वादा किया था. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रयागराज में हवा में उड़ने वाली बसें चलेंनी की बात रखी थी. इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। अब महाराष्ट्र के नागपुर के नागपुर में एक फ्लाइंग बस है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह संकेत दिए हैं।

रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने पुणे की जनता को मेट्रो का तोहफा दिया. पीएम मोदी द्वारा पुणे मेट्रो के उद्घाटन और 100 इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत के बाद अब नागपुर को भी बड़ा तोहफा मिलने वाला है। रोडकरी के नाम से मशहूर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क निर्माण को लेकर नए रिकॉर्ड बनाने के लिए नागपुर में हवाई उड़ान बस चलाने के संकेत दिए हैं। दक्षिण नागपुर के विधायक मोहन माटे ने नितिन गडकरी से अच्छी सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के बाद केंद्रीय मंत्री ने नागपुर में भी एयर फ्लाइंग बस यानी केबल बस शुरू करने का आश्वासन दिया.

फिलीपींस में दौड़ती हैं ऐसी बसें, अब नागपुर में दिखेंगी उड़ती बसें : नितिन गडकरी ने इस संबंध में अधिकारियों को एक योजना तैयार करने का भी आदेश दिया है। यह 35 से 40 सीटर केबल बस अभी फिलीपींस में ही चलती है। फिलीपींस की धरती पर चलने वाली बस के आधार पर नागपुर में भी केबल बस शुरू की जाएगी। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने यह दावा किया है। नागपुर में ये केबल बसें पारडी से रिंग रोड होते हुए लंदन स्ट्रीट तक जाएंगी। वहां यह हिंगना टी प्वाइंट, डिफेन्सवाड़ी से वैरायटी चौक जाएगी। उन्होंने ऐसा दावा किया है।

उत्तर प्रदेश में भी किया वादा, हवाई बसों से दिल्ली से प्रयागराज उतरने का दावा : नागपुर में केबल बस चलाने का वादा करने से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी उत्तर प्रदेश में एयर बस चलाने का ऐलान किया था। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रयागराज में हवा में उड़ने वाली बसें चलेंगी। इसके लिए विस्तृत योजना तैयार की जा रही है। वह जल्द ही दिल्ली से प्रयागराज आने और त्रिवेणी में डुबकी लगाने के लिए कई लोगों की इच्छाओं को पूरा करने जा रहे हैं। गडकरी ने वादा किया है कि 2024 में उत्तर प्रदेश के लोग उड़ती बसें देखेंगे।