1 February 2023

गाड़ी चालकों की बल्ले बल्ले! अब नहीं देना होगा कोई Toll Tax! जानिए – नया अपडेट….

Toll Plazza

Toll Plaza : इस सोशल मीडिया के जमाने में किसी भी बात या संदेश को वायरल होने में तनिक भी समय नहीं लगता है। कई बार यह वायरल मैसेज सकारात्मक होते हैं तो वहीं कई बार नकारात्मक भी होते हैं। सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां हर कोई मौजूद है। ऐसे में एक नकारात्मक मैसेज आपको भारी परेशानी में डाल सकता है। इसी प्रकार पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक फर्जी मैसेज वायरल होने लगा। इस मैसेज मैं केंद्रीय मंत्री का हवाला दिया गया था, जिस कारण लोग सच मानने लगे। वहीं अब इस मैसेज पर सरकार की ओर से प्रतिक्रिया आई है।

मैसेज में कहा गया ये बात : वायरल मैसेज में कहा गया कि टोल प्लाजा पर पर्ची कट करवाते हैं तो आपसे पूछा जाता है कि एक तरफ की पर्ची कटवाएंगे या दोनों। तो ऐसे में आपको उन्हें 12 घंटे की पर्ची देने के लिए कहना होगा। ऐसा कहने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे। इतना ही नहीं इस मैसेज में नीचे अनुरोध में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम दिया गया है। वायरल हो रहे इस मैसेज में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम ऐड किया गया था। जिससे लोग सच मानने लगे। अब सरकार इस मैसेज की सच्चाई ट्विटर के माध्यम से सबके सामने रखी है।

सरकार ने किया ट्वीट : भारत सरकार ने ट्वीट में लिखा कि इस प्रकार का दावा सरकार की ओर से नहीं किया गया है। यह मैसेज पूर्ण रूप से फर्जी है। इस पर यकीन ना करें।

सचेत रहने की आवश्यकता : सोशल मीडिया पर कई फर्जी मैसेज सर्कुलेट होते रहते हैं। ऐसे में हमारी आपकी यह नैतिक जिम्मेदारी है कि इसके बारे में जांच पड़ताल अथवा क्रॉस चेक कर लें। इसके बाद ही इस पर विश्वास करें। अन्यथा आपके साथ- साथ आप से जुड़े लोग भी परेशानी में पड़ सकते हैं।