अब देश में लॉन्च होगी Electric Tractor, कीमत 5 लाख से भी कम, जान लीजिए सब कुछ..

tractor

न्यूज डेस्क : पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते लोगों में इलेक्ट्रिक वाहन अधिक पसंद किए जा रहे हैं। वहीं बाजार को देखते हुए वाहन बनाने वाली अधिकांश कंपनियां अपने आपको इलेक्ट्रिक वाहन की दिशा में ले जाना चाह रही है। इसी कड़ी में ओमेगा सिटी मोबिलिटी (OSM) ने आगामी वर्ष में अपनी कंपनी से 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों में दो पहिया तीन पहिया के अलावा इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर (Electric Tractor) को भी शामिल किया गया है। इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन का विस्तार किया जाएगा, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को आसानी से चार्ज किया जा सके।

अब देश में लॉन्च होगी Electric Tractor, कीमत 5 लाख से भी कम, जान लीजिए सब कुछ.. 1
अब देश में लॉन्च होगी Electric Tractor, कीमत 5 लाख से भी कम, जान लीजिए सब कुछ.. 4

इन देशों में चल रहा है इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर का ट्रायल : कंपनी ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की चर्चा करके काफी सुर्खियां बटोर रहा है। कंपनी के चेयरमैन उदय नारंग ने इस संबंध में कहा कि कंपनी ने थाईलैंड और दक्षिण कोरिया में रिसर्च डेवलपमेंट सेंटर स्थापित कर रखा है। इलेक्ट्रिक वाहनों की ट्रायल चल रही है। एक बार ट्रायल पूरा होते ही हम भारत में इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों को लॉन्च करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022-23 के अंत तक हम टियर II और III शहरों में इन वाहनों की सर्विसिंग और लीजिंग की एक नई अवधारणा भी लाएंगे।

tractor

भारत के इस शहर में है कंपनी का ऑफिस : OSM फरीदाबाद की एक कंपनी है। यह इलेक्ट्रिक थ्री वाहन बनाती है। इसके साथ ही छोटे कमर्शियल वाहन भी कंपनी बनाती है। कंपनी के चेयरमैन ने बताया कि बाजार की डिमांड को मध्य नजर रखते हुए। कंपनी ड्रोन, ट्रैक्टर और टू व्हीलर भी मार्केट में पेश करेगी। कंपनी इस वर्ष की शुरुआत में इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर पेश कर भारतीय बाजार में प्रवेश किया था। इस ऑटो की कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी कीमत 3.40 लाख रुपए है।

ये भी पढ़ें   अब देश में जब्त होंगे पेट्रोल-डीजल वाले गाड़ी - Nitin Gadkari इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर बनाया ये प्लान..