May 27, 2022

Electric Vehicle कंपनियों को नितिन गड़करी ने दिया सख्त चेतावनी! लापरवाही करने पर होगी कार्रवाई..

nitin gadkari minister

न्यूज़ डेस्क: बढ़ते पेट्रोल डीजल के कीमतों के चलते इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में काफी बढ़ोतरी देखी गयी है। इसी बीच इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाएं सामने आने के बाद लोग असहज हो गए हैं। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बयान दिया कि सरकार की ओर से उन कंपनियों के खिलाफ उचित आदेश जारी की जायेगी।

मंत्री ने ट्वीट किया कि हमारी ओर से इन घटनाओं की उचित की आदेश दी गयी है। इसके साथ ही विशेषज्ञ समिति भी बनाया गया है। रिपोर्ट्स को देखते हुए हम डिफॉल्ट करने वाली कंपनियों पर जरूरी ऑर्डर जारी करेंगे।वहीं, गडकरी ने कहा कि वह जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गुणवत्ता केंद्रित दिशा-निर्देश जारी करेंगे। इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनियों को दिया सख्त चेतावनी: इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनियों को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से कड़ी चेतावनी दी गयी है।

उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी प्रक्रियाओं में लापरवाही करती है, तो कंपनियों से भारी जुर्माना वसूला जाएगा साथ ही सभी दोषपूर्ण वाहनों को वापस लेने का भी आदेश दिया जाएगा। बीते महीने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से कहा गया था कि सरकार सभी वाहनों के लिए छह एयरबैग अनिवार्य कर रही है। राज्यसभा में कांग्रेस सांसद केटीएस तुलसी के एक सवाल का जवाब देते हुए गडकरी ने कहा कि आर्थिक मॉडल के लिए भी छह एयरबैग अनिवार्य होंगे।