May 17, 2022

दीवाना बनाने आया Toyota Fortuner का नया मॉडल, देखिए क्या कुछ ख़ास है इस नई गाड़ी के भीतर

fortuner new model

डेस्क : यदि आप SUV गाड़ी के शौक़ीन हैं तो आप Toyota Fortuner के बारे में तो जरूर जानते होंगे, यदि आपको नहीं पता तो बता दें की यह एक ऐसी गाड़ी है जिसके भीतर आरामदायक और शाही अनुभव मिलता है। कई लोगों की यह गाड़ी एक पहली पसंद है। आपको बता दें कि इस गाड़ी को बच्चे से लेकर बड़ा बूढा हर कोई पसंद करता है। जापान की कंपनी टोयोटा ने अपना यह स्पोर्ट एडिशन निकाला हुआ है।

लोगों को यह एडिशन खूब पसंद आता है। यह एडिशन एक स्पोर्टी एडिशन है। टोयोटा फॉर्च्यूनर की इस गाड़ी को टोयोटा फॉर्च्यूनर रेसिंग स्पोर्ट बताया जा रहा है। जापान की इस कंपनी ने यह गाड़ी को बैंकॉक के मोटर शो में लॉन्च किया है। इस गाड़ी की इंडोनेशिया में बिक्री शुरू हो गई है। इस गाड़ी में आपको नए डिजाइन और अत्याधुनिक सुविधाएं देखने को मिलेंगी। बता दे कि इस गाड़ी के भीतर 20 इंच का अलार्म मेटल फिनिश ब्रेक दिया गया है। इस बात को जानकार आपको यह अंदाजा लग गया होगा की यह गाड़ी ढेर सारे बदलाव के बाद आ रही है।

यह गाड़ी बेहद ही ज्यादा बदलाव के साथ आ रही है।इस नई फॉर्च्यूनर गाड़ी को लाल रंग में पेश किया गया है लेकिन आने वाले समय में यह ब्लैक और सफेद रंग की भी हो सकती है, बात करें इसके कैबिन की तो कैबिनेट के भीतर बेहद ही आकर्षक इंटीरियर दिया गया है जो हर एक को पसंद आ रहा है। इस गाड़ी के भीतर सभी प्रकार के लेटेस्ट फीचर क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट, मॉनिटरिंग पुश बटन स्टार्ट फीचर दिया गया है। बता दे की यह गाड़ी इतनी आसानी से नहीं प्राप्त होती है। यदि इंजन की बात की जाए तो इंजिन के भीतर 2.8 लीटर का टर्बो चार्ज मशीन दी गई है। इस मशीन में आपको 204 PS की पावर और 500 NM की पीक टॉर्क देखने को मिलेगा, गाड़ी के भीतर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स भी मौजूद है।