May 17, 2022

आ रही नई टेक्नोलॉजी की धांसू Electric Car, 5 मिनट की चार्जिंग से 200KM चलेगी गाड़ी, जानिए कीमत..

Huwaei electric vehicle

डेस्क : देश में लगातार बढ़ रही इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Car) की डिमांड को देखते हुए अलग-अलग कंपनी अपने नए अवतार में वाहनों को मार्केट में पेश कर रही है। लेकिन, अभी भी बहुत से लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से कतराते हैं।

इसका मुख्य कारण है चार्जिंग की समस्या.. क्योंकि वर्तमान समय में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियां घंटे भर से कम समय में फुल चार्ज हो जाती हैं, वहीं अधिकतर EV को अभी भी कई घंटे का समय लग जाता है। लेकिन, चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी हुवावे एक ऐसी चार्जिंग तकनीक लाने वाली है जिससे इलेक्ट्रिक गाड़ियों की इंडस्ट्री पूरी तरह बदल जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुवावे की यह चार्जिंग टेक्नोलॉजी 5 मिनट की चार्जिंग में ही गाड़ी को 200 किमी की रेंज के लिए तैयार कर देगी। इस बात का खुलासा हुवावे के सीनियर एग्जीक्यूटिव वांग चाउ ने किया है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने 2021 में एक smart driving solution की शुरुआत की थी, जिसके जरिए बैटरी को 10 मिनट की चार्जिंग(Charging) में 200km की ड्राइविंग रेंज(driving range) के लिए तैयार किया जाता है। उन्होंने बताया कि अगले कुछ वर्षो में कंपनी की योजना चार्जिंग(Charging) समय को 5 मिनट तक ले जाने की है।