देश में लॉन्च हुई 120Km की रेंज वाली नई Electric Scooter, कीमत जान खुश हो जाएंगे आप..

Benling India

डेस्क : बेनलिंग इंडिया (Benling India) ने आज घरेलू बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बेनलिंग बिलीव लॉन्च किया। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 97,520 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को येलो, ब्लू, ब्लैक, व्हाइट, पर्पल, मैजिक ग्रे सहित कुल 6 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। स्कूटर कंपनी के शोरूम में 25 अगस्त से उपलब्ध होगा। इसे 22 राज्यों और 160 शहरों में कंपनी के अधिकृत डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा।

बैटरी से चलने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक प्रमुख विशेषता यह है कि इसमें एक स्मार्ट ब्रेकडाउन असिस्ट फंक्शन है, जो खराब होने की स्थिति में उपयोगकर्ताओं को स्कूटर को 25 किमी तक चलाने में मदद करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.2 kW वाटरप्रूफ BLDC मोटर के साथ एक स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी तक चलेगा और इसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है। स्कूटर का कुल वजन 248 किलो है।

देश में लॉन्च हुई 120Km की रेंज वाली नई Electric Scooter, कीमत जान खुश हो जाएंगे आप.. 1
देश में लॉन्च हुई 120Km की रेंज वाली नई Electric Scooter, कीमत जान खुश हो जाएंगे आप.. 3

एलएफपी बैटरी पैक एक माइक्रो चार्जर और एक ऑटो शटऑफ फीचर के साथ आता है, जो स्कूटर की बैटरी को लगभग चार घंटे में पूरी तरह चार्ज कर देता है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ खास फीचर्स के साथ आता है, जिसमें बिना चाबी के स्टार्ट, मल्टीपल स्पीड मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल-ऐप कनेक्टिविटी, पार्क-असिस्ट फंक्शन, मोबाइल-चार्जिंग और रियल-टाइम ट्रैकिंग शामिल हैं।

‘बिलीव’ ई-स्कूटर में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं, जबकि मॉडल एआरएआई/आईसीएटी प्रमाणित है। कंपनी के मुताबिक, कुछ महीनों में बिलीव की कुल 3,000 इकाइयां भारतीय बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं, और नवंबर तक 9,000 अन्य इकाइयां तैयार हो जाएंगी। बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला मुख्य रूप से Ola S1 मॉडल से होगा।

ये भी पढ़ें   ये है CNG से चलने वाली सबसे सस्ती कार, कीमत 3 लाख से भी कम, देती है 31KM की दमदार माइलेज..