भारत में हुआ लॉन्च हुआ चौड़ा टायर वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में 110km चलती है, कीमत आपके बजट में

corrit electric

इलेक्ट्रिक व्हीकल से भारतीय मार्केट में आने वाली स्टार्ट-अप कॉरिट इलेक्ट्रिक (Corrit Electric) ने बाजार में अपनी दो नई लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की हैं। इन इलेक्ट्रिक बाइक के नाम हॉवर 2.0 और हॉवर 2.0+ हैं। इन इलेक्ट्रिक बाइक को चार कलर ऑप्शन रेड, ब्लैक, व्हाइट और यलो के साथ अवेलेबल किया जाएगा।

हॉवर 2.0 की कीमत 79,999 और हॉवर 2.0+ की कीमत 89,999 रुपए है। कंपनी का पहला ऑफलाइन स्टोर ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी मॉल में बना है। दिल्ली/NCR में इन बाइक का ऑफलाइन सेलर क्रिस व्हील्स है। ये दोनों फैट टायर बाइक हैं। इसमें 18-इंच का टायर दिया है, जो सेल्टॉस, अल्काजार, हेक्टर, थार जैसी गाड़ी में होता है। इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है।

कॉरिट हॉवर इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स कंपनी द्वारा कॉरिट हॉवर 2.0 में 1.5 kWh की बैटरी और हॉवर 2.0+ में 1.8 kWh की बैटरी दी है। इन दोनों ही मॉडल की टॉप स्पीड 25 kmph है। ये 0 से 25 kmph की रफ्तार सिर्फ 3 सेकेंड में पकड़ लेती हैं। ये ई-स्कूटर 3.20 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

मालूम हो फुल चार्ज होने के बाद हॉवर 2.0 की रेंज 80 km और हॉवर 2.0+ की रेंज 110 km की बताई गई है। वहीं फीचर्स में कॉरिट हॉवर 2.0 और हॉवर 2.0+ एक कॉम्बिनेशन स्विच, लेटेस्ट lइंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बेहतर लॉक सिस्टम आपको मिलेगा।

हॉवर 2.0+ के साथ आपको बाइक कवर और लेटेस्ट मोबाइल होल्डर कॉम्प्लिमेंटरी भी मिलेगी। इस बाइक में जिन फैट टायर्स का इस्तेमाल किया है उन्हें कंपनी की ग्रेटर नोएडा इलेक्ट्रिक फैक्ट्री में ही बनाया गया है।

ये भी पढ़ें   बड़ी फैमिली कार लवर्स हो जाए खुश, आ रही है 10 से ज्यादा नई 7 Seater SUV Cars, मारुति से लेकर टोयोटा है कतार में...

मिलेगी ये लेटेस्ट टेक्नोलॉजी इन इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्चिंग इवेंट में लॉन्च इवेंट में कॉरिट इलेक्ट्रिक के फाउंडर और डायरेक्टर, मयूर मिश्रा ने बताया, “हमें विश्वास है कि हमारे प्रोडक्ट हॉवर 2.0 और हॉवर 2.0+ कंज्यूमर के रूटीन के तरीके को बदलने में कामयाब रहेंगे। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ हमने डिजिटल-फर्स्ड अप्रोच को बनाए रखने की कोशिश की है। खासकर हमारा नया ऐप बाइक को एंटी-थेप्ट अलार्म, इग्निशन और जियोफेंसिंग जैसे फीचर्स देगा। मार्च 2023 तक 50 ऑफलाइन डीलरशिप खोलने का प्लान है।”