2 February 2023

आ रही नई 7-सीटर कार Toyota Avanza, कम दाम में मिलेंगे बेहतर लुक और फीचर्स..

Toyata Avanza

डेस्क : TOYOTA इंडिया आने वाले समय में अपनी नेक्स्ट जेनरेशन TOYOTA अवांजा MPV लेकर आ रही है, जिसमें बेहतर लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही बहुत कुछ खास देखने को भी मिल सकता है। 11 साल पहले इस MPV को इंडियन मार्केट में पेश किया गया था। बीते साल इंडोनेशिया में न्यू जेनरेशन TOYOTA अवांजा MPV की झलक दिखी थी। माना यह जा रहा है कि भारत में किफायती 7 सीटर कारों की अच्छी डिमांड के बीच कंपनी अवांजा को यहां भी पेश कर सकती है।

पावरफुल इंजन वाली MPV : अपकमिंग TOYOTA अवांजा के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी देखने को मिलेगा, जो कि 98 PS की पावर और 140 NM टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अवांजा को 1.2 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है। नेक्स्ट जेनरेशन TOYOTA अवांजा को अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, क्रूज कंट्रोल और लेन असिस्ट समेत कई खास खूबियां भी देखने को मिलेंगी।

लुक और फीचर्स कैसे है? अपकमिंग अवांजा MPV के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में पुराने मॉडल के मुकाबले काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अवांजा में बेहतर केबिन स्पेस, लंबा व्हीलबेस, नया फ्रंट लुक, स्लिम LED हेडलैंप्स जैसे एक्सटीरियर फीचर्स के साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील्ज, एंबिएंट लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, USB चार्जिंग पोर्ट, रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।