Tata की बोलती बंद करने आ गई MG की दमदार Electric Car, मिलेगी 300Km की रेंज, कीमत 5 लाख से शुरू..

tata car

डेस्क : जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे हैं, टेक्नोलॉजी की दुनिया में नए-नए इनोवेशन देखने को मिल रहे हैं। अब जमाना इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicle) का है और आने वाले समय में हमें कई नए और किफायती मॉडल देखने को मिल सकते हैं। भारत में लोग अब तेजी से ईवी की ओर रुख कर रहे हैं क्योंकि पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं।

Tata की बोलती बंद करने आ गई MG की दमदार Electric Car, मिलेगी 300Km की रेंज, कीमत 5 लाख से शुरू.. 1
Tata की बोलती बंद करने आ गई MG की दमदार Electric Car, मिलेगी 300Km की रेंज, कीमत 5 लाख से शुरू.. 4

अगर आप भी अगले कुछ महीनों में अपने लिए नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो MG जल्द ही अपनी नई छोटी और किफायती इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। MG अगले साल भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक हैचबैक लॉन्च कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, Wuling Air EV कार को इसी महीने इंडोनेशियाई मार्केट में आधिकारिक तौर पर पेश किया गया था।

Tata की बोलती बंद करने आ गई MG की दमदार Electric Car, मिलेगी 300Km की रेंज, कीमत 5 लाख से शुरू.. 2
Tata की बोलती बंद करने आ गई MG की दमदार Electric Car, मिलेगी 300Km की रेंज, कीमत 5 लाख से शुरू.. 5

यह नई माइक्रोकार होंगगुआंग मिनी ईवी पर आधारित है। इस कार को यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। अभी जो तस्वीरें सामने आई हैं उनके मुताबिक यह काफी स्टाइलिश है और जो खूब आकर्षित भी करती है। वैसे, माना ये भी जा रहा है कि यह छोटी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) आने वाले समय में सिस्टर ब्रांड MG के माध्यम से भारतीय बाजार में एंट्री कर सकती है।

फुल चार्ज पर चलेगी 200km : रेंज के संदर्भ में, हमें प्राप्त विवरण के अनुसार, नई वूलिंग एयर ईवी में 20 kWh से 25 kWh की बैटरी क्षमता होने की उम्मीद है, जो लगभग 150 किमी से 200 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। यह एक कॉम्पैक्ट कार है। इसकी लंबाई सिर्फ 2,974mm, चौड़ाई 1,505mm और ऊंचाई 1,631mm है। इसके अलावा इसका व्हीलबेस करीब 2,010 एमएम का है। यह विशेष रूप से तीन दरवाजों वाली हैचबैक के रूप में उपलब्ध है। स्पेस की बात करें तो इसमें सिर्फ 4 लोग ही बैठ सकते हैं। माना जा रहा है कि भारतीय मॉडल के भी इन्हीं आयामों के साथ आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें   भूल जाइए 7-सीटर कार - Mahindra ला रही 9-सीटर SUV, Thar वाला होगा दमदार इंजन..

भारत के मौसम के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा : MG भारत में लॉन्च करने से पहले Wuling Air EV में कुछ बदलाव कर सकती है। भारतीय मौसम को ध्यान में रखते हुए एसी और बैटरी थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम ज्यादा पावरफुल होगा। स्टाइलिश डिजाइन फैंसी स्टाइल शायद वही रहेगा, लेकिन एमजी बैज के स्थान पर ऊनी बैज देखा जा सकता है। सूत्रों और अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो MG Wuling Air EV की कीमत करीब 10 लाख रुपये हो सकती है और अगर ऐसा होता है और मॉडल ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है तो खरीदारों की लंबी लाइन लग जाएगी।