MG Motor ला रही नई दमदार Electric Car, अब Tata-Mahindra की बादशाह होगी खत्म!

MG hector

डेस्क : भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है और यह एक अच्छा संकेत है कि निकट भविष्य में बजट इलेक्ट्रिक कारों को भी लॉन्च किया जाएगा, जो अच्छी बैटरी रेंज और किफायती कीमतों पर सुविधाओं से लैस हैं। आने वाले वर्षों में, MG Motor India भी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में Tata Motors और Mahindra सहित अन्य लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक से अधिक इलेक्ट्रिक कार लाने की सोच रही है। MG ZS EV फेसलिफ्ट को इस साल भारत में लॉन्च करने के बाद, निकट भविष्य में एक और इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी चल रही है।

लुक-फीचर्स और अपेक्षित पावरट्रेन विवरण : एमजी मोटर की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के लुक्स, फीचर्स और पावरट्रेन के बारे में संभव जानकारी दी जाए तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें बेहतरीन हेडलैम्प्स, वाई-शेप्ड एलईडी टेललैंप्स, 17-इंच ड्यूल-टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स, लार्ज व्हील आर्चेज दिए गए हैं। ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ। दरवाजों पर ओआरवीएम, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और ब्लैक ग्लास रूफ देखा जा सकता है। MG की इलेक्ट्रिक कार में 61.1 kWh का बैटरी पैक देखा जा सकता है, जो 154 bhp की पावर और 260 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। MG की आने वाली इलेक्ट्रिक कार की बैटरी एक बार चार्ज करने पर 400 किमी तक की रेंज दे सकती है।

क्या कोई मूल्य सीमा बजट के अंतर्गत आएगी : MG Motor India की अपकमिंग इलेक्ट्रिक को 15 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है क्योंकि इस प्राइस रेंज में अच्छी बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कारों की लंबे समय से मांग है। लोगों के पास Tata Nexon EV और Tigor EV जैसे विकल्प हैं, लेकिन इस सेगमेंट में लोग ऐसे और विकल्प तलाशना चाहते हैं जिनकी रेंज बेहतर हो। MG Motor India की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में बाकी जानकारी आने वाले दिनों में सामने आएगी।

ये भी पढ़ें   पेट्रोल को भूल जाइए! ये है 120KM की रेंज से चलेगी वाली Electric Scooter, कीमत जान दौड़कर खरीद लेंगे..