Maruti की इस कार से कंपनी का नाम किया खराब – 1 महीने में एक भी गाड़ी नहीं बिकी..

maruti vitara

डेस्क : वैसे तो मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश की बेस्ट सेलिंग गाड़ियों की कंपनी में से एक है। जीतने यूनिट्स हर महीने इस कंपनी के बिकते हैं उतने कोई कंपनी नही सेल कर पाती होगी। तभी तो भारतीय ऑटो मार्केट में मारुति सुजुकी का दबदबा है। क्योंकि यदि देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट बनाएं तो इसमें सबसे ज्यादा कारें मारुति सुजुकी आएगी। एंट्री लेवल और मिड लेवल कार बाजार में मारुति सुजुकी ने एकतरफा राज स्थापित कर रखा है। पर कंपनी की एक मॉडल है जो उसकी शाख पर धब्बा लगा रही है। यह कार है प्रीमियम एसयूवी एस-क्रॉस (SUV S-Cross)। S-Cross लोगों को अपनी ओर उतना आकर्षित नहीं कर पाई।

बीते महीने इस प्रीमियम एसयूवी की एक भी यूनिट नहीं बिकी। इस साल के अप्रैल महीने से हर महीने इस गाड़ी की बिक्री कम हो रही है। अप्रैल में इसकी 2,922 यूनिट बिकी थीं, मई महीने में 1,428 यूनिट बिकीं, फिर जून में 697 यूनिट बिकीं और जुलाई में तो एक भी यूनिट नहीं बिकी। न बिक्री होने पर कंपनी इस मॉडल पर 42 हजार रुपये के ऑफर्स भी दे रही है। यहां तक खबरें है अब ये मॉडल बंद हो सकता है।. बाजार में इसकी जगह कंपनी की नई ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) के लेने के आसार लगाए गए हैं।

ग्रैंड विटारा को लेकर यही कयास हैं कि यह एस-क्रॉस एसयूवी को रिप्लेस कर देगी। हालांकि इस रिप्लेसमेंट पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस समय कंपनी का इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं है और न ही कंपनी ने एस-क्रॉस को बाजार से बाहर करने की बात कही है। पर बात ये है कि कंपनी ग्रैंड विटारा पेश कर दी गई है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा। खबरों की माने तो इसकी शुरुआती कीमत 9.5 लाख रुपये हो सकती है, जो 18 लाख रुपये तक जा सकती है।

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! बिना पैसे दिए अपने घर ले आएं Honda Activa! जानें - क्या है खास ऑफर..