28 January 2023

जल्द ही नए अवतार में लॉन्च होगी मारुति की एस-प्रेसो मिनी एसयूवी कार-देखें

s-presso

भारत के ऑटो बाजार में जल्द ही एस-प्रेसो मिनी एसयूवी का एक स्पेशल एडिशन आने वाला है। एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन कहे जाने वाले इस मॉडल के कैबिन में कंपनी ने स्पोर्टी ट्रीटमेंट देते हुए कुछ बदलाव किए हैं। जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि ये टॉप-एंड वीएक्सआई ट्रिम पर बेस्ड है।


जानिए अपडेटेड मॉडल में क्या है खास? मिनी SUV के स्पेशल एडिशन मॉडल के एक्सटीरियर पर ‘एक्स्ट्रा’ बैज, व्हील आर्क और डोर क्लैडिंग और फ्रंट स्किड प्लेट है. इसमें व्हील कैप्स के साथ 14-इंच स्टील रिम्स हैं इसके साथ ही डोर पैनल पर स्पोर्टी रेड एक्सेंट्स और ‘एक्स्ट्रा’ एडिशन मैट्स के साथ इंटीरियर कॉम शानदार बनाते हुए सेंटर इंस्ट्रूमेंट पैनल को लाल रंग दिया गया है।

फीचर के मामले में छोटा पैक बड़ा धमाका है मिनी SUV : मिनी एसयूवी कार लिमिटेड एडिशन पूरी तरह से लोड एसबीएचआई वर्जन पर आधारित होगा जो कि कुछ खास फीचर्स के साथ आता है। जैसे कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑडियो सेंसर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, आंतरिक विंग मिरर एडजस्टमेंट, रियर पार्सल ट्रे, फॉन्ट पैसेंजर एयरबैग, फ्रंट सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स और पार्किंग शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें ब्रेक वार्निंग और बॉडी कलर्ड विंग मिरर और डोर हैंडल जैसे शानदार फीचर्स भी शामिल हैं।


जानकारी के लिए बता दें कि मिनी एसयूवी के लिमिटेड एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है ये बिलकुल पहले की ही तरह होगा। मारुति एस-प्रेसो एक्स्ट्रा एडिशन 1.0L, नेचुरली एस्पिरेटेड K10C पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करेगा। मोटर 66bhp की अधिकतम शक्ति और 89Nm का टार्क उत्पन्न करता है।