ये है Maruti की नई दमदार Electric Car, कम कीमत में दे रहा है प्रीमियम फीचर्स, Tata की बड़ी टेंशन..

Maruti electric vehicle

डेस्क : भारतीय कार बाजार में भारी पकड़ रखने वाले मारुति सुजुकी ने सोमवार को हरियाणा में अपनी एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की आधारशिला रखी है। इसके अलावा गुजरात में बैटरी मैन्युफैक्चरिंग इकाई कीवी शुरू की गई। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल रहे। कंपनी की ओर से इन प्लांटों में भारी निवेश किया गया है। हरियाणा इकाई में 20000 करोड़ तो वहीं गुजरात बैटरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 10000 करोड़ रुपए लगाया गया है।

मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कार होगी सस्ती : मारुति सुजुकी अपने सस्ती कारों की वजह से लोगों में पसंद की जाती है। ऐसे में लोग अब मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक कार का इंतजार कर रहे हैं। एक रिपोर्ट की माने तो मारुति सुजुकी की ओर से घोषणा की गई है कि साल 2025 तक इलेक्ट्रिक कार पेश कर सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी की अन्य कारों की तरह ही इलेक्ट्रिक कार को भी सस्ती ही रखी जाएगी। बता दें कि इलेक्ट्रिक कार पेट्रोल डीजल वाले कार से अधिक महंगी होती है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दिया गया है। टाटा ने शुरुआती दौर में ही इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करके इलेक्ट्रिक कार मार्केट में पकड़ जमा ली है। वहीं मारुति सुजुकी ने अब तक कोई भी इलैक्ट्रिक कार नहीं लॉन्च किया है। अपने किफायती कारों के लिए जाने जाने वाले मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कारों की कीमतों में महंगाई के चलते अभी लॉन्च नहीं कर रही है। लेकिन जैसा की रिपोर्ट में कहा गया है 2025 में सुजुकी भी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़ें   LML Electric Bike : एलएमएल की इलेक्ट्रिक बाइक की पहली तस्वीरें हुई लीक, जबरदस्त लुक देख लोग हुए दीवाने..