इन बड़े अपडेट्स के साथ आ रही Maruti की नई Ertiga, मिलेगी 360 डिग्री कैमरा के साथ 9 इंच की बड़ी टचस्क्रीन-जाने कीमत

Suzuki Ertiga

2023 Suzuki Ertiga : मारुति सुजुकी अर्टिगा Maruti Suzuki Ertiga भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) में से एक है। यह कार विदेशी बाजारों में भी काफी लोकप्रिय है। अब, सुजुकी ने वैश्विक बाजारों के लिए अपने अपडेटेड 2023 एर्टिगा मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा की है। खास बात यह है कि यह मेड इन इंडिया है और इंडिया-स्पेक मॉडल पर आधारित है।

2023 सुजुकी एर्टिगा को हाल ही में फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था। स्टाइल के मामले में, एमपीवी भारत-स्पेक मॉडल के समान दिखती है। हालाँकि, इसमें कुछ छोटे अंतर हैं। उदाहरण के लिए, इसमें लेफ्ट-हैंड ड्राइव सेटअप, एक वैकल्पिक बॉडी किट और नए अलॉय व्हील मिलते हैं। इसमें अंदर से कुछ अतिरिक्त फीचर भी मिलते हैं। भारत-स्पेक मारुति सुजुकी एर्टिगा में 7.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जबकि निर्यात मॉडल में 9.0-इंच की बड़ी इकाई मिलती है।

कार्यक्षमता समान रहती है और उन्हें Suzuki से Android Auto, Apple CarPlay और कनेक्टेड कार तकनीक मिलती है। 360-डिग्री कैमरा और एक पावर्ड टेलगेट भारत-स्पेक मॉडल की कुछ अन्य हाई-टेक विशेषताएं भी हैं।

इंडिया-स्पेक मारुति सुजुकी एर्टिगा में K15C 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जबकि एक्सपोर्ट वर्जन में पुराना K15B मोटर मिलता है। Ertiga के निर्यात संस्करण में कुछ अंतर हैं और साथ ही कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ भी मिलती हैं।

ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है। भारत में मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमत वर्तमान में 8.41 लाख रुपये से लेकर 12.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक है। बता दे  भारत में अभी इसकी कीमत 8.41 लाख रुपये से 12.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

ये भी पढ़ें   Royal Enfield Classic 350 को खरीदने के लिए 2 लाख नहीं, बस खर्च करें 24 हजार रुपये, जानें क्या है ऑफर