December 7, 2022

Creta की बोलती बंद करने आ गई Maruti की धांसू SUV, मिलेगी 35Km की माइलेज, दिखें – कीमत और फीचर्स..

Maruti Grand Vitara

डेस्क : मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी नई ग्रैंड विटारा लॉन्च कर दी है। मारुति सुजुकी को फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी तो दे दी गई है, लेकिन कीमत का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि ग्रैंड विटारा का उत्पादन अगस्त में शुरू हो सकता है, जिसकी डिलीवरी अगले महीने शुरू होगी। इसलिए यह स्वाभाविक है कि कंपनी अगले महीने मूल्य निर्धारण की घोषणा करेगी। हालांकि इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। 11,000 रुपये की टोकन राशि से बुकिंग की जा सकती है।

मारुति सुजुकी ने भले ही ग्रैंड विटारा की कीमत का खुलासा नहीं किया हो, लेकिन कंपनी ने कई दिलचस्प जानकारी का खुलासा किया है। कंपनी का कहना है कि इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक की मदद से कार 27.97 किमी तक का माइलेज दे सकती है। वहीं, कंपनी ने दावा किया कि बी सेगमेंट में किसी भी एसयूवी का इतना माइलेज नहीं है, यह सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी है। बता दें कि बाजार में इसे Hyundai Creta, Skoda Kushk और Volkswagen Tigon जैसी कंपनियों से टक्कर लेनी होगी.

कार दो पावरट्रेन में आएगी। एक 1462cc पेट्रोल इंजन के साथ एक स्मार्ट हाइब्रिड होगा, जिसे 5-स्पीड MT और 6-स्पीड AT के साथ जोड़ा जाएगा। और, दूसरा एक 1490cc पेट्रोल इंजन होगा जिसमें एक बुद्धिमान इलेक्ट्रिक हाइब्रिड होगा जो केवल एक e-CVT के साथ आएगा। इसका अधिकतम माइलेज 27.97 किमी होगा। यह केवल 2 व्हील ड्राइव के साथ आएगा जबकि स्मार्ट हाइब्रिड (माइल्ड हाइब्रिड) को भी AllGrip मिलेगा। वहीं, कुछ फीचर्स की बात करें तो यह हेड-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, 9 इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और हवादार सीटों के साथ आता है।

ये भी पढ़ें   शानदार मौका! केवल 65 हजार देकर अपने घर ले जा सकते हैं Tata Tigor, पढ़ें - कंप्लीट प्लान…