December 1, 2022

Maruti की Car ग्राहकों का लूटा दिल – बिक्री में 1825% का इज़ाफा, मिलेगी 35Km का माइलेज, कीमत 4.25 लाख..

Maruti

डेस्क : मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Celerio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया है। आकर्षक लुक्स और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ किफायती होने के कारण इस कार को खूब पसंद किया जा रहा है. छोटी कार ने बिक्री के मामले में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है और अप्रैल में 1825% की पूर्ण वृद्धि दर्ज की है।

Maruti की Car ग्राहकों का लूटा दिल - बिक्री में 1825% का इज़ाफा, मिलेगी 35Km का माइलेज, कीमत 4.25 लाख.. 1

बिक्री के आंकड़ों को देखें तो कंपनी ने अप्रैल महीने में Celerio की कुल 7,066 यूनिट्स की बिक्री की है। जो पिछले साल अप्रैल के महीने में सिर्फ 367 यूनिट्स से कुल 1825% ज्यादा है। पिछले महीने के बिक्री चार्ट में एक बड़ा बदलाव देखा गया है, हमेशा शीर्ष पायदान वाली मारुति ऑल्टो और स्विफ्ट में भारी गिरावट आई है और वैगनआर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

Maruti की Car ग्राहकों का लूटा दिल - बिक्री में 1825% का इज़ाफा, मिलेगी 35Km का माइलेज, कीमत 4.25 लाख.. 2

मारुति सेलेरियो नेक्स्ट जनरेशन में क्या है खास : नई मारुति Celerio को कंपनी के पांचवीं पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट आदि सहित कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। कार को कुल 6 रंगों के साथ पेश किया गया है, जिसमें दो नए रंग – फायर रेड और स्पीडी शामिल हैं। नीला। अन्य रंगों में आपको सिल्की सिल्वर, ग्लिस्टरिंग ग्रे, आर्कटिक व्हाइट और कैफीन ब्राउन मिलता है।

Maruti की Car ग्राहकों का लूटा दिल - बिक्री में 1825% का इज़ाफा, मिलेगी 35Km का माइलेज, कीमत 4.25 लाख.. 3
Maruti की Car ग्राहकों का लूटा दिल - बिक्री में 1825% का इज़ाफा, मिलेगी 35Km का माइलेज, कीमत 4.25 लाख.. 5

कंपनी इस कार में 1.2-लीटर क्षमता के K12N पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो डुअलजेट, डुअल वीवीटी तकनीक से लैस है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और 65hp पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करता है। नए K-Series पेट्रोल इंजन और बेहतर तकनीक से लैस यह कार करीब 26.68 kmpl का माइलेज देती है. वहीं, इसका सीएनजी वेरिएंट 35.60 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देता है। कार में 313 लीटर लगेज स्पेस मिलता है, जो पिछले मॉडल से 40% ज्यादा है।

ये भी पढ़ें   ये है Royal Enfield की पहली Electric Bike! तस्वीरों में डिटेल्स आई सामने..

कार के बाहरी हिस्से में एक क्षैतिज क्रोम स्लेट के साथ एक नया ग्रिल सेक्शन और बीच में suzuki badge (लोगो) मिलता है। हनीकॉम्ब इंसर्ट, बल्बस हेडलैंप क्लस्टर के साथ नया बोनट स्ट्रक्चर इस कार के फ्रंट को बेहतर लुक देता है। बड़े साइज के कारण कार के अंदर केबिन में भी बेहतर जगह मिलती है। इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये से लेकर 7.00 लाख रुपये तक है।