अब बचेंगे पेट्रोल के पैसे! ये है Maruti की नई दमदार CNG Car, मिलेगी 30KM की शानदार माइलेज..

Maruti Swift S-CNG

न्यूज डेस्क : कार लवर्स के लिए अच्छी खबर है। मारुति सुजुकी की ओर से स्विफ्ट का सीएनजी वर्जन मार्केट में उतार दिया गया है। इस सीएनजी वर्जन का नाम Maruti Swift S-CNG है। इस कार्य को VXI और ZXI के साथ दो वर्जन में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो VXI और ZXI के क्रमशः 7.77 लाख और 8.45 लाख रुपए है। स्विफ्ट के पेट्रोल मॉडल और इसमें फिचर्स के मामले में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं है। हां इन दोनों के कीमतों में 95000 रुपए का फर्क जरूर है।

इंजन और माइलेज में शानदार : स्विफ्ट एस-सीएनजी 30.90 किमी/किलोग्राम
की माइलेज प्रदान करेगी। इसके अलावा साधारण स्विफ्ट की तरह इसमें भी 1.2 लीटर 4 सिलेंडर और नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन फिट है। सीएनजी पर चलने पर पावर और टॉर्क 77 पीएस और 98 एनएम तक गिर जाता है। यह सीएनजी मॉडल प्रदूषण के हिसाब से भी आपके लिए कहता है साबित हो सकता है।

स्विफ्ट के इस सीएनजी मॉडल में के डिजाइन में कुछ नहीं बदलाव देखने को नहीं मिलेगी। इसमें हैलोजन हेडलैंप, क्रोम गार्निश ग्रिल, ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर्स और एलईडी टेल लैंप्स उपलब्ध हैं। मारुति सुजुकी अपनी एस-सीएनजी श्रृंखला में दोहरी इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाई और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम प्रदान करती है।

बता दें कि लोग बड़े अरसे से स्विफ्ट के नई सीएनजी मॉडल का इंतजार कर रहे थे। यह पेट्रोल डीजल के मुकाबले लोगों को सस्ता पड़ेगा। इसके अलावा प्रदूषण के दृष्टिकोण से भी यह गाड़ी बेहतर है। बतादेन कि फैक्ट्री फिटेड सीएनजी वाली यह कंपनी की नवी कार है।

ये भी पढ़ें   Creta की बढ़ेगी मुसीबत! आ रही Maruti की दमदार Grand Vitara, कीमत होगी आपके बजट में..