New Car : पेट्रोल में 25Km तो CNG में 35 km की माइलेज देती है ये कार, जानिए – कीमत..

celerio

डेस्क : बजार में सबसे ज्यादा डिमांड कम बजट में आने वाली कारों की होती है जो ज्यादा माइलेज दावा करती है. हैचबैक सेगमेंट में ऐसी कारों की संख्या काफी ज्यादा है जो कम बजट में लंबी माइलेज देती हैं. इस सेगमेंट में मौजूद ज्यादा माइलेज वाली कारों की हम बात कर रहे हैं Maruti Suzuki Celerio के बारे में जो अपने सेगमेंट के साथ अपनी कंपनी की भी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है. अगर आप भी कम बजट में ज्यादा माइलेज वाली कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां जान लीजिए मारुति सेलेरियो की कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की पूरी जानकारी.

Maruti Celerio Price : मारुति सेलेरियो की शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये है और ये कीमत टॉप वेरिएंट में जाने पर 7 लाख रुपये हो जाती है।

Maruti Celerio Variants : मारुति सुजुकी ने सेलेरियो को चार ट्रिम्स के साथ मार्केट में पेश किया है जिसमें पहला वेरिएंट LXi, दूसरा VXi, तीसरा ZXi और चौथा ZXi+ है इसके साथ ही कंपनी इसके वीएक्सआई वेरिएंट के साथ ऑप्शन CNG किट का विकल्प देती है।

Maruti Celerio Engine and Transmission : मारुति सेलेरियो के इंजन और ट्रांसमिशन की हम बात करें तो कंपनी ने इसमें 1 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन लगाया है. यह इंजन 67 PS की पावर और 89 NM का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है. लेकिन CNG किट पर ये इंजन 56.7 PS की पावर और 82 ANM का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी मौजुद है। CNG किट वेरिएंट के साथ कंपनी 60 लीटर कैपेसिटी वाला टैंक देती है.

ये भी पढ़ें   एक लाख रुपए की डाउन पेमेंट देने के बाद कितनी बनती है अल्टो K-10 की किश्त, यहां जानें सब कुछ

Maruti Celerio Claimed Mileage : माइलेज को लेकर कंपनी यह दावा करती है कि ये मैनुअल ट्रांसमिशन पर ये कार 25.24 किलोमीटर प्रति लीटर और AMT ट्रांसमिशन पर 24.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. इसके अलावा CNG किट पर ये मारुति सेलेरियो 35.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Celerio Features : मारुति सेलेरियो में दिए गए फीचर्स की हम बात करें तो कंपनी ने इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, पैसिव कीलेस एंट्री और मैनुअल एसी जैसे फीचर्स को दिया है.