Maruti Grand Vitara:  इस महीने पेश होगी 28KM का माइलेज देने वाली ये धांसू SUV Grand Vitara , जाने कीमत!

Maruti Grand Vitara

Maruti Grand Vitara : कार के एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश करने जा रही है. इसे सितंबर 2022 के अंत तक बाजार में पेश किया जाएगा. इसका मतलब है कि यह इस नवरात्रि उत्सव के आसपास पेश होगी. यह टोयोटा के साथ मिलकर तैयार हुआ है और इसका उत्पादन टोयोटा के कर्नाटक स्थित प्लांट में हुआ है. कार निर्माता ने 11 जुलाई से 11,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-बुकिंग लेनी शुरू कर दी है. कंपनी को अब तक 50,000 ऑर्डर भी मिल चुके हैं. मारुति ग्रैंड विटारा को ब्रांड के प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बेचा जा सकता है.

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, मारुति ग्रैंड विटारा एसयूवी मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स- सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में आने वाली है. इसके तीन ऑटोमैटिक और सात मैनुअल वेरिएंट होने वाला है. मैनुअल मॉडल की कीमत 9.50 लाख रुपये से 15.50 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद जताई जा रही है, वहीं ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 12.50 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच होगी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन केवल Zeta+ और Alpha+ वेरिएंट में मौजूद होगा, जिनकी कीमत क्रमशः 17 लाख रुपये और 18 लाख रुपये हो सकती है. यह सभी संभावित एक्स-शोरूम कीमतें हैं.

माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इस में मिलेंगे . माइल्ड हाइब्रिड में 1.5 लीटर के15सी पेट्रोल इंजन यूनिट मिलने वाली है जबकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड में 1.5 लीटर टीएनजीए एटकिंसन साइकिल इंजन मिलने वाला है स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड में 115bhp कंबाइंड पावर मिलने वाली है जबकि माइल्ड हाइब्रिड में 103bhp पावर मिलने वाली है. माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन दो गियरबॉक्स विकल्पों- 5-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आने वाला है. अल्फा मैनुअल ट्रिम में सुजुकी की ऑल-ग्रिप AWD तकनीक में मौजूद है.

ये भी पढ़ें   पैसा वसूल Bike - 1 लीटर पेट्रोल में 90 KM माइलेज, दमदार फीचर्स के साथ कीमत भी कम..

स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सेटअप eCVT गियरबॉक्स के साथ होगा और 27.97kmpl तक का माइलेज देगा. कार निर्माता का कहना है कि मारुति ग्रैंड विटारा माइल्ड हाइब्रिड 2WD मैनुअल, 2WD ऑटोमैटिक और ऑलग्रिप AWD वेरिएंट में आने वाली है, जो क्रमशः 21.11kmpl, 20.58kmpl और 19.38kmpl की फ्यूल एफिशिएंसी देने वाली है