नए अवतार में आ रही Maruti Brezza, महिंद्र स्कॉर्पियो को देगी कड़ी टक्कर, देखें – शानदार लुक और कीमत

vitara brezza one

डेस्क : अगर आप भी काफी समय से मारुति विटारा ब्रेजा के नए लुक में लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी की यह एसयूवी कार इसी महीने नए लुक में लॉन्च होने वाली है। मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) इस बार एसयूवी लॉन्च करने जा रही है, इसका नाम विटारा ब्रेजा न्यू लुक की जगह सिर्फ ब्रेजा हो सकता है।

बड़े आकार के वाहनों के मामले में इस साल मारुति की यह तीसरी लॉन्चिंग है। इससे पहले कंपनी Ertiga और XL6 को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने साफ कर दिया है कि नई मारुति ब्रेजा लॉन्च डेट इस महीने के अंत में यानी 30 जून को लॉन्च की जाएगी। बाजार में इस गाड़ी का मुकाबला टाटा नेक्सन, निसान मैग्नाइट और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी गाड़ियों से होगा।

बदल जाएगा नई ब्रेज़ा का लुक : मारुति विटारा ब्रेज़ा कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल (मारुति बेस्ट सेलिंग कार विटारा ब्रेज़ा) में से एक है। इसका नया फेसलिफ्ट वर्जन ढेर सारे अपडेट के साथ आएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसके फ्रंट ग्रिल को शार्प लुक देगी, जो इसे और स्पोर्टी बनाएगी। वहीं, इसमें नए एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, नए अलॉय व्हील और रिफ्रेश्ड डिजाइन एलिमेंट होंगे।

नई ब्रेज़ा में सनरूफ भी मिल सकता है : बाजार में अपने सेगमेंट में बढ़त बनाने के लिए कंपनी को मारुति ब्रेजा के नए मॉडल में सनरूफ का विकल्प मिलने की भी खबर है। कंपनी Brezza के टॉप मॉडल में सनरूफ फीचर दे सकती है। केबिन के डिजाइन में भी बदलाव हो सकता है। इसमें अर्टिगा और XL6 की तरह 9 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन हो सकती है। इसके साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट, हेड-अप डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 6 एयरबैग्स भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें   अब सड़कों पर नहीं चलेंगे डीजल वाहन, 1 अक्टूबर से प्रतिबंद का फरमान.. जानें - नया नियम..

नई ब्रेजा होगी मजबूत : इस बार भी Brezza में 1.5-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन हो सकता है। कंपनी ने हाल ही में अपडेट की गई Ertiga और XL6 में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया है। इस कार की शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये (New Brezza 2022 Expected Price) तक हो सकती है।