28 January 2023

जल्द भारत आ रही है Maruti Baleno Cross, लॉन्च से पहले सभी विवरण देखें

bALENO CAR

डेस्क : maruti suzuki निकट भविष्य में अपने प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के माध्यम से बलेनो क्रॉस लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और वर्तमान में ऑन-रोड परीक्षण चल रहा है। बलेनो क्रॉस को अगले साल ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है। आप अब तक सामने आए बाकी विवरणों को भी देख सकते हैं।

Maruti Suzuki India Limited (MSIL) अपनी आगामी एसयूवी बलेनो क्रॉस को लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है और अगले साल ऑटो एक्सपो 2023 में इसकी पहली झलक मिलने की संभावना है। हालांकि, परीक्षण की जा रही इस crossover suv की झलक लंबे समय से अपेक्षित है। Maruti Suzuki Baleno Cross को हैचबैक और कॉम्पैक्ट एसयूवी के क्रॉस वर्जन के रूप में पेश करेगी, जिसे प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए पेश किया जाएगा। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में, मारुति सुजुकी टाटा मोटर्स और हुंडई के साथ-साथ ब्रेज़ा के साथ-साथ आगामी एसयूवी बलेनो क्रॉस के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है, मारुति सुजुकी इसे किन विशेषताओं की पेशकश करने जा रही है, विवरण देखें।

hybrid engine से होगा लैस: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Maruti Suzuki Baleno Cross में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर turbocharged petrol engine और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन माइल्ड और हाइब्रिड तकनीक से लैस 102 के साथ देखा जाएगा। bhp बिजली पैदा करता है और… 150 न्यूटन मीटर। टॉर्क पैदा कर सकता है। बलेनो क्रॉस में 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प भी है। मारुति सुजुकी बलेनो क्रॉस को भारत में अगले साल मार्च तक 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

लुक्स और फीचर्स: Maruti Suzuki Baleno Cross के लुक्स और फीचर्स की बात करें तो यह काफी हद तक कंपनी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो से थोड़ी ज्यादा ऊंचाई वाली होगी। बलेनो क्रॉस में स्प्लिट हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, आकर्षक बंपर, 17 इंच के पहिए और 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक एसी, एबीएस के साथ ईबीडी और 6 एयरबैग सहित अन्य बाहरी विशेषताएं हैं। कई अन्य के बीच शामिल मानक और सुरक्षा सुविधाओं के रूप में देखा जाएगा।