अपनी Hero Splendor को बनाइए Electric Vehicle – सस्ते में लीजिए ट्रेवल का मजा…

hero splendor electric bike

डेस्क : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों की जेब ढीली कर दी है। ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। लेकिन यदि आपके पास पुरानी हीरो स्प्लेंडर है तो आप अपनी हीरो स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट कर सकते हैं। इसके लिए मार्केट में किट उपलब्ध है। यदि आप स्प्लेंडर में इलेक्ट्रिक किट लगवाना चाहते हैं तो आइए विस्तार से जानते हैं।

स्पलेंडर को बनाएं इलेक्ट्रिक व्हीकल : Hero Splendor को आसानी से इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते हैं। इलेक्ट्रिक बाइक में कनवर्ट करने की लागत भी अधिक नहीं है। इसे महज 37,000 रुपये की लागत से इलेक्ट्रिक बाइक में बदला जाएगा। एक बार कन्वर्ट होने के बाद तीन साल बाद 3 साल तक बाइक में किसी भी तरह की कोई कीमत नहीं लगेगी। वाहन का प्रदर्शन भी डीजल पर चलने वाले वाहनों की तरह ही रहेगा।

पेट्रोल से मिलेली छुटकारा : इलेक्ट्रिक वाहन बनने के बाद आप पेट्रोल के महंगे खर्च से बच जाएंगे। जो लोग अपनी Splendor को कन्वर्ट करना चाहते हैं, उनके लिए GoGoA1 नाम की कंपनी ने एक खास इलेक्ट्रिक कीट डिजाइन किया है। इस किट की मदद से पुरानी बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदला जा सकता है।

यह कंपनी मुंबई की है और Hero Splendor बाइक के लिए इलेक्ट्रिक किट डिजाइन की है। इलेक्ट्रिक किट की डिमांड ज्यादा है इस इलेक्ट्रिक किट की डिमांड काफी ज्यादा है। लेकिन कंपनी की उत्पादन क्षमता अभी भी बहुत कम है। जिस वजह से यह बिजली का कीट हर जगह उपलब्ध नहीं होता है। कंपनी ने दावा किया है कि इस कीट का इस्तेमाल करने के बाद भी गाड़ी की परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें   देश में 1 साल के भीतर Electric Car की कीमत होगी आधी से भी कम, जानें - Nitin Gadkari का पूरा प्लान..

ये है किट की फीचर्स : कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक किट में दमदार फीचर्स दिए हैं। किट में रीजनरेटिव कंट्रोलर, बैटरी एसओसी, यूनिवर्सल स्विच, ड्रम ब्रेक, थ्रॉटल, वायरिंग हार्नेस, कंट्रोल बॉक्स, डीसी टू डीसी कनेक्टर, स्विंग आर्म और एंटी-थेफ्ट डिवाइस है। इस कीट को हब मोटर से भी जोड़ा जा सकता है, जो पहियों को घुमाने की शक्ति देगा। किट में 2000 वॉट की ब्रशलेस मोटर है।