December 1, 2022

महिंद्रा की XUV300 टर्बो स्पोर्ट हुआ लॉन्च, मिलेगी दमदार इंजन के साथ नया इंटीरियर और फीचर्स, जानिए कीमत

mahindra car

डेस्क : Mahindra ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV XUV300 का नया अवतार मार्केट में उतारा है,जिसे XUV300 Turbo Sport नाम दिया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी में जो सबसे बड़ा अपडेट दिया है वह इसका इंजन है जिसके साथ इसकी स्पीड को भी अपडेट किया गया है।

महिंद्रा एक्सयूवी300 टर्बो स्पोर्ट कीमत : Mahindra XUV300 Turbo Sport को कंपनी ने बाजार में 10.35 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उतारा है और कीमत 12.90 लाख रुपये तक जाती है। Mahindra ने Turbosport Series XUV300 के तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं,पहला W6,दूसरा W8 और तीसरा W8 (O),जिसके साथ इस SUV के पांच वेरिएंट बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गए हैं।

महिंद्रा XUV300 टर्बो स्पोर्ट इंजन और ट्रांसमिशन : Mahindra XUV300 Turbo Sport में 1197 cc 1.2L mStallion TGDI इंजन है और इस इंजन में चार वॉल्व और डुअल VVT तकनीक जोड़ी गई है। यह इंजन 5000 आरपीएम पर 128 बीएचपी की पावर और 1500 से 3750 आरपीएम पर 230 एनएम उत्पन्न करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसकी स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि यह Turbo Sport वेरिएंट 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 5 सेकेंड में हासिल कर सकता है।

महिंद्रा XUV300 टर्बो स्पोर्ट के फीचर्स : एसयूवी में एंटी-पिंच फ़ंक्शन के साथ एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,क्रूज़ कंट्रोल,डुअल ज़ोन ऑटोमैटिक एयर कॉन सिस्टम,ऑटो एसी,कनेक्टेड कार टेक,प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री,रेन सेंसिंग है। वाइपर,पुश बटन स्टार्ट, पैसिव कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसके इंटीरियर को मौजूदा एसयूवी से अलग बनाने के लिए कंपनी ने क्रोम फिनिशिंग पैडल और डार्क रेड कलर थीम के साथ ऑल ब्लैक इंटीरियर को जोड़ा है।

ये भी पढ़ें   ये है Royal Enfield की पहली Electric Bike! तस्वीरों में डिटेल्स आई सामने..

महिंद्रा एक्सयूवी300 टर्बो स्पोर्ट सेफ्टी फीचर : सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें सात एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,EBD,ऑल व्हील डिस्क ब्रेक,कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल,फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स जोड़े हैं।