9 February 2023

आ रही Mahindra की नई दमदार Electric Scooter – कीमत इतनी कम की तुरंत खरीद लेंगे आप..

आ रही Mahindra की नई दमदार Electric Scooter - कीमत इतनी कम की तुरंत खरीद लेंगे आप.. 1

डेस्क : SUV सेगमेंट में Mahindra के कोई आसपास भी नहीं है। कंपनी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर सेगमेंट में भी अब एंट्री कर चुकी है। TATA के पास इस सेगमेंट में ये दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बन सकती है। इस बीच Mahindra इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में भी दस्तक दे चुकी है। Mahindra जल्द ही बाजार में अपनी पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर प्यूजो किसबी (Peugeot Kisbee) लॉन्च करने की तैयारी में है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आपको बता दें इंटरनेशनल मार्केट में Kisbee पहले से मौजूद है।

45km/h की टॉप स्पीड भी मिलेगी : Mahindra के Kisbee इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्लोबल मॉडल 1.6 kWh 48V लिथियम-आयन बैटरी पैक से पैक है। यह एक रिमूवेबल बैटरी है। इस बैटरी के साथ स्कूटर 42किमी की रेंज और 45km/h की टॉप स्पीड के साथ चल सकता है। भारत में टेस्ट किये जाने वाले मॉडल में भी इसी तरह के पावरट्रेन को लाया जा रहा है। परफॉर्मेंस के मामले में Mahindra इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में पहले से मौजूद बाउंस इन्फिनिटी E1 जैसी कैपेसिटी मिलनी की भी संभावना है।

एथर जैसे फीचर्स मिलने की हैं उम्मी : Mahindra Kisbee इलेक्ट्रिक स्कूटर में एथर 450X के समान हाई-टेक फीचर्स मिलने की उम्मीद है। यह स्कूटर एक ट्यूबलर स्टील चेसिस के साथ ही आता है, जिसमें बेहतर ग्रिप के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और हाइड्रोलिक रियर शॉक एब्जॉर्बर का भी इस्तेमाल किया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 14-इंच के व्हील भी दिए हैं। स्कूटर को फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक के साथ पेश भी किया गया है। माना यह जा रहा है इसे अगले साल तक करीब 1 लाख रुपए कीमत के साथ उतार जाएगा।