December 1, 2022

ये है Mahindra की नई ऑफरोडिंग SUV, Thar से होगी सस्ती और खराब रास्तों पर भरेगी फर्राटा..

mahindra thar

डेस्क : स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) के मामले में Mahindra देश की सबसे प्रमुख कंपनी बन चुकी है। कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक मॉडल शामिल हुए हैं, न केवल घरेलू बाजार में बल्कि विदेशी बाजरो में भी कंपनी कई बेहतरीन मॉडलों की बिक्री करती है। उन्हीं में से एक मॉडल है Mahindra Roxor, हाल ही में इस ऑफरोडिंग मॉडल को भारत में टेस्टिंग के दौरान ही स्पॉट किया गया है। जिसके बाद इसे घरेलू बाजार में पेश किए जाने की चर्चाएं भी शुरू हो चुकी हैं। हालांकि ग्लोबल मार्केट से दिगर यहां के बाजार में पेश किए जाने वाले वाहन में कंपनी कुछ जरूरी तब्दीली भी कर सकती है।

Mahindra अपने इस ऑफरोडर को डेट्रॉयट में असेंबल करती है और इसकी बिक्री कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में किया जाता है। हाल ही में ये मॉडल उस वक्त चर्चा में आया, जब फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA), ने इस SUV के डिज़ाइन पर नकल का आरोप लगाते हुए उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री को रोकने के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इस SUV को महिंद्रा ने साल 2018 में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था और उसके बाद से ही इसके डिज़ाइन को लेकर काफी विवाद चलता आ रहा है।

बहरहाल, अब ख़बर आ रही है कि इस SUV को भारतीय बाजरो में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि कंपनी की तरफ से Roxor को भारतीय बाजार में पेश किए जाने के बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गयी है। लेकिन इस ऑफरोडिंग SUV की अगर बात करें तो कंपनी ने इसे लैडर फ्रेम चेचिस पर भी तैयार किया है जो कि 2.5 लीटर इंजन के साथ आता है, जिसका इस्तेमाल कंपनी अपनी पुरानी Thar में करती थी।

ये भी पढ़ें   Bajaj की 2 Bike में है 150cc का इंजन, फिर भी कैसे जमीन-आसमान का अंतर? जानिए -