लॉन्च से पहले ही लीक हुई Mahindra XUV 300 ये बड़ी जानकारियां, जानें – इसमें क्या मिलेगा खास..

xuv 300

डेस्क : Mahindra and Mahindra जल्द ही अपनी लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट SUV XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी। हालांकि आने वाली कार का डिज़ाइन इसके आउटगोइंग मॉडल से बहुत अलग नहीं होगा, यह एक अपडेटेड पेट्रोल मोटर द्वारा संचालित होगा। इस वजह से कार पहले से बेहतर परफॉर्म करेगी। Mahindra XUV300 का मौजूदा मॉडल भी पेट्रोल और डीजल दोनों मोटर्स के साथ अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा टॉर्क पैदा करता है।

Mahindra ने हाल ही में XUV300 फेसलिफ्ट का एक टीज़र साझा किया, जिसमें कार के बाहरी हिस्से का खुलासा हुआ है। यह महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट को कंपनी के नए ट्विन पीक्स लोगो के साथ फ्रंट ग्रिल और मिश्र धातु पहियों पर देखता है। साथ ही XUV300 का इंटीरियर लॉन्च से पहले ही लीक हो चुका है. नई Mahindra SUV के स्टीयरिंग व्हील पर भी नया लोगो देखा जा सकता है. इसकी अपकमिंग एसयूवी के बारे में विस्तार से बताएं।

Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट की बात करें तो इसमें नए लोगो के अलावा कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी मिलेंगे। हालांकि, इसका ज्यादातर हिस्सा मौजूदा मॉडल जैसा ही है। XUV300 का इंटीरियर काफी बड़ा हो सकता है, जो सेगमेंट में सबसे अच्छी चौड़ाई और सबसे लंबे व्हीलबेस के साथ आता है।

XUV 300 फेसलिफ्ट की विशेषताएं : XUV300 फेसलिफ्ट की विशेष विशेषताओं में प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब, डुअल-टोन ब्लैक, बेज डैशबोर्ड, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सनग्लास होल्डर, स्टोरेज के साथ फोल्डेबल फ्रंट आर्मरेस्ट, फ्लैट सेकंड शामिल हैं। संभालती है। पर क्रोम गार्निश शामिल है। XUV300 में कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स भी मिल सकते हैं जैसे मेमोरी सेटिंग्स के साथ डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक एसी, कम्फर्ट / नॉर्मल / स्पोर्ट के स्टीयरिंग मोड और टायर पोजिशन डिस्प्ले।

ये भी पढ़ें   दिवाली से पहले बाजार में लांच हुई नई गाड़ियां - यहाँ चेक करें डिज़ाइन फीचर और प्राइज

अन्य हाइलाइट्स में एंटी-पिंच के साथ एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, औक्स और यूएसबी, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो शामिल हैं। XUV300 में बेहतर माइलेज के लिए इंजन स्टार्ट स्टॉप, LED इंडिकेटर्स के साथ पावर फोल्डेबल ORVM, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रेन और लाइट सेंसर, ऑटो डिमिंग IRVM, कस्टमाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और EcoSense तकनीक भी मिलेगी। इसके अलावा, वाहन में लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेंसिंग, रिमोट फंक्शन और इमरजेंसी असिस्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर भी मिल सकते हैं।

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट परफॉर्मेंस : XUV300 में पहले जैसा ही 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन होगा। यह 3,750rpm पर अधिकतम 115PS और 1,500-2,500rpm पर 300Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा, पेट्रोल वैरिएंट में एक अपडेटेड टर्बो मोटर मिल सकती है, जो लगभग 130PS और 230Nm का टार्क पैदा करती है। यह मौजूदा 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर से लगभग 20PS और 30Nm अधिक है। पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। कार के सेफ्टी किट की बात करें तो इसमें सभी 4 डिस्क ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, EBD के साथ ABS, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल होंगे।