Mahindra Scorpio-N के माइलेज की खुल गई पोल – जानकार यकीन नहीं होगा आपको..

mahindra scorpio one

डेस्क : महिंद्रा (Mahindra) ने नई स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) को 27 जून, 2022 को लॉन्च किया। जिसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है। इसे पांच ट्रिम स्तरों- Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L में लॉन्च किया गया था। इस मामले में, L का मतलब लक्ज़री पैक है। बुकिंग शुरू होते ही कंपनी को पहले 30 मिनट में 1,00,000 बुकिंग मिल गई। जिससे पता चलता है कि लोग एसयूवी को कितना पसंद कर रहे हैं। इसकी बुकिंग 30 जुलाई से शुरू हुई थी।

Mahindra Scorpio-N के माइलेज की खुल गई पोल - जानकार यकीन नहीं होगा आपको.. 1
Mahindra Scorpio-N के माइलेज की खुल गई पोल - जानकार यकीन नहीं होगा आपको.. 5

हालांकि, जो कोई भी इसे बुक कर रहा है, शायद उसे अभी तक माइलेज का पता नहीं है। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आज हम आपको इसके माइलेज के बारे में बताने जा रहे हैं। क्योंकि जो लोग Mahindra Scorpio-N खरीदना चाहते हैं उनके मन में माइलेज को लेकर एक सवाल होगा। तो आज हम आपके लिए इस सवाल का जवाब लेकर आए हैं।

Mahindra Scorpio-N के माइलेज की खुल गई पोल - जानकार यकीन नहीं होगा आपको.. 2

ऐसा करने के लिए, हमने दो स्वतंत्र ऑटोमोटिव पत्रकारों से बात की, जिन्होंने एसयूवी को 1,000 किमी से अधिक तक चलाया है। एक हैं गगन चौधरी और दूसरे हैं विकास योगी। गगन चौधरी ने कहा, “अगर स्कॉर्पियो-एन (डीजल, स्वचालित) 100 किमी/घंटा से अधिक की गति से चलाई जा रही है, तो माइलेज लगभग 11 किमी/लीटर होना चाहिए।”

Mahindra Scorpio-N के माइलेज की खुल गई पोल - जानकार यकीन नहीं होगा आपको.. 3

गगन ने कहा, “यदि आप स्कॉर्पियो-एन (डीजल, स्वचालित) को 90 किमी / घंटा या 95 किमी / घंटा के करीब चलाते हैं और कठिन त्वरण का उपयोग करने से बचते हैं, तो आपको 13 किमी / लीटर से 14 किमी / लीटर की शीर्ष गति मिलती है,” माइलेज पर विकास योगी ने कहा, “अगर स्कॉर्पियो-एन (डीजल, ऑटोमैटिक) 90 किमी/घंटा से 100 किमी/घंटा की रफ्तार से आराम से चलाई जाती है, तो यह 13 किमी/लीटर से 15 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है। हालांकि पेट्रोल पर माइलेज कम होगा।

ये भी पढ़ें   बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है ये 7-सीटर SUV-MPV, कीमत और फीचर्स जान तुरंत लपक लेंगे आप..