Mahindra Scorpio 2022 का पेट्रोल या डीजल इंजन होगा दमदार, यहां जानिए विस्तार से..

scorpio one

डेस्क : देश की स्वामित्व वाली कंपनी Mahindra ने अपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो (Scorpio) को लेकर एक और बड़ी जानकारी दी है, कंपनी ने बताया कि नई SUV 27 जून 2022 को भारतीय मार्केट में पेश कर दी जाएगी। कंपनी नई SUV को स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) नाम से लॉन्च करने वाली है और दिलचस्प ये है कि इसके मौजूदा मॉडल की बिक्री भी स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम से जारी रखी जाएगी।

ताजा जानकारी में सामने आया है कि नई जनरेशन स्कॉर्पियो का पेट्रोल इंजन SUV के डीजल इंजन से ज्यादा दमदार होगा। नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) के साथ कुछ समय पहले भारत में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV700 वाला इंजन दिया जाएगा। ये जानकारी भी सामने आई है कि नई SUV के साथ मिलने वाले इंजन का पावर फिगर भी XUV700 जैसा ही होने वाला है। 2022 स्कॉर्पियो को 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे जिनमें पेट्रोल इंजन 200PS और डीजल इंजन 185PS पावर जनरेट करता है। XUV700 के साथ मिले इंजन इस SUV को 200 Kmph की अधिकतम रफ्तार देते हैं। नई स्कॉर्पियो के इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने का अनुमान है।

वही, मीडिया रिपोर्ट से यह बात भी सामने आई है कि 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले अन्य फीचर्स में सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है। ये फीचर भी कार के टॉप मॉडल में मिलने का अनुमान है। यहां ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं. कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी

ये भी पढ़ें   Electric Car : सिंगल चार्ज में 2203KM तक का किया सफर, जानें - शानदार फीचर्स और कीमत…