May 18, 2022

Mahindra ला रही है Electric Scorpio, मार्केट में मचाएगी बवाल, Tata-Hyundai को करारा जवाब..

mahindra electric car

डेस्क : भारतीय में SUV कार मार्केट में Tata Motors और Hyundai समेत कई दिग्गज कंपनियों को करारा जवाब देने के लिए देश के स्वामित्व वाली कंपनी Mahindra इस साल एक से बढ़कर एक एसयूवी (SUV) लॉन्च करने की तैयारी में है।

जी हां…आगामी जुलाई में Mahindra की 4 SUV से पर्दा उठने वाला है, जिनमें 3 Electric SUV भी होगी। दरअसल, इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में Mahindra Tata Motors और Hyundai के साथ ही MG को कड़ी टक्कर देने वाली है। आपको बता दे की Mahindra इस साल जून में Next Generation Mahindra Scorpio लॉन्च कर सकती है, जिसकी लंबे समय से भारत में टेस्टिंग जारी है।

नई स्कॉर्पियो की लीक इमेज की मानें तो यह साइज में तो बड़ी होगी ही, साथ ही इस SUV में नए डिजाइन एलिमेंट्स भी देखने को मिलेंगे। यह SUV मौजूदा मॉडल से बड़ी और फीचर लोडेड होगी। जानकारी के मुताबिक, अपकमिंग 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) और ड्राइविंग मोड्सके साथ ही 4X4 ड्राइवट्रेन सिस्टम देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि नई स्कॉर्पियो में ज्यादा पावरफुल इंजन देखने को मिल सकता है।

महिंद्रा इस साल भारत में नई इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) की नई खेप ला रही है, जिसमें 3 इलेक्ट्रिक SUVe होंगी। अब तक महिंद्रा की सिर्फ एक इलेक्ट्रिक कार भारत में है, जो कि ई-वरीटो है और यह बजट सेगमेंट में है। मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, शानदार लुक, पावरफुल फीचर्स, जबरदस्त बैटरी रेंज और अच्छी स्पीड वाली महिंद्रा की अपकमिंग एसयूवी Mahindra eXUV300, Mahindra eXUV700 और Mahindra XUV900 Coupe हो सकती है।

You may have missed