May 19, 2022

आ गई मेड इन इंडिया Electric Scooter, 14 रूपये में 100 Km चलेगी, जानिए – कीमत और पावर..

creon electric scooter

डेस्क : Electric Scooter बनाने वाली स्वदेशी कंपनी क्रियोन मार्केट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। एनवी की रेंज काफी शानदार है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज होने पर 160 किमी तक जा सकती है। इस स्कूटर में कंफर्ट सीट दी गई है

यह लंबे समय राइडिंग करने वालों के लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है, इसमें जियो टैगिंग, सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स हैं। इसके साथ ही इस स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर और एक मोबाइल चार्जंग पोर्ट दिया गया है। अगर डिजाइन की बात करें तो इसमें हुअल हेडलाइट्स दी गई हैं, जो आकर्षक डिजाइन के साथ-साथ कम रोशनी में बेहतर विजिबिलिटी देती हैं।

वही अगर पावर की बात करें तो इस स्कूटर में 250 वाट की मोटर दी गई है, इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25Kmph की है, यह स्कूटर 150 Kg तक वजन लेकर चल सकता है। इस सेगमेंट के स्कूटर के लिए चालक को लाइसेंस की जरूरत नहीं होती है। इस स्कूटर में ट्यूबलेस टायर्स, डिस्क ब्रेक और 150 Nm की ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इस स्कूटर की कीमत 64,000 रुपये एक्स शोरूम है, इस स्कूटर को अलग अलग माइलेज के हिसाब से अलग अलग वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस स्कूटर के साथ मोटर और कंट्रोलर पर 24 महीने की वारंटी दी जा रही है।