May 19, 2022

बेहद कम कीमत में आ गई Hyundai Creta का Knight Edition, लुक्स और फीचर्स दोनों में है कमाल..

Creta Knight Edition

डेस्क : Hyundai की Creta को भारत में काफी पसंद किया जाता है, यहां तक ​​कि इस गाड़ी की बिक्री भी काफी अच्छी है. कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक नया अपडेट देते हुए हुंडई क्रेटा नाइट एडिशन लॉन्च किया है। इस कार की शुरुआती कीमत 13.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। लुक्स के मामले में, इसमें बाहर की तरफ डी-क्रोम्ड फ्रंट ग्रिल है, जो वाहन के सौंदर्यशास्त्र को जोड़ता है।

ग्लॉस ब्लैक फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स, सी-पिलर गार्निश, ओआरवीएम और साइड सिल्स सिस्टर लुक में चार चांद लगाते हैं। पीछे की तरफ, टेल गेट पर ‘नाइट एडिशन’ का प्रतीक चिन्ह मिलता है। पहियों के लिए, निचले S+ ट्रिम में भूरे रंग के मिश्र धातु मिलते हैं, जबकि शीर्ष संस्करण SX(O) में 17 इंच के बड़े मिश्र धातु के पहिये मिलते हैं। साथ ही नए फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स भी हैं, जिनका रंग अब लाल है। क्रेटा नाइट एडिशन के केबिन में हुए बदलावों की बात करें तो इसमें मामूली बदलाव देखने को मिल रहा है.

इसे ऑल-ब्लैक थीम से रंगीन एसी वेंट्स और लेदर सीट्स और स्टीयरिंग व्हील पर स्टिचिंग के साथ देखा जा सकता है। हुंडई क्रेटा नाइट संस्करण या तो 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ या 1.5-लीटर डीजल पावरट्रेन के साथ हो सकता है। पहले यह 113bhp की पावर और 144Nm का पीक टॉर्क पैदा करता था, जबकि डीजल डेरिवेटिव को 113bhp और 250Nm का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है। नए S+ ट्रिम के साथ छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स हो सकता है जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स केवल टॉप-स्पेक SX(O) वेरिएंट तक ही सीमित है।