ये है 150Km की रेंज वाला सस्ता Electric Scooter – कीमत सिर्फ 50,000 से शुरू..

electric scooty

डेस्क : भारत इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग अब तेजी से बढ़ रही है जिसे देखते हुए अब कई नये ब्रांड्स एंट्री ले रहे हैं, ईवी सेगमेंट में एक तरफ जहां ग्राहकों के लिए काफी सारे ऑप्शन आ रहे हैं तो वहीं मुकाबला भी काफी तगड़ा होता जा रहा है। ईवी मार्केट की बढ़ती हुई ग्रोथ को देखते हुए काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशस ने भारत में अपना नया जिंग -ई-स्कूटर को लॉन्च किया है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 85,000 रुपये रखी गयी है और कंपनी का यह दावा है कि फुल चार्ज में यह 125 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घण्टा बताई जा रही है जोकि यह हमारे हिसाब से ठीक है, डेली यूज़ के लिए यह स्कूटर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन भी बन सकता है।

Kinetic Green Zing Electric Scooter में 3 स्पीड मोड मिलते हैं- नॉर्मल, Eco, पावर और पार्ट फेल्योर इंडिकेटर। बैटरी की बात करने तो इस इलेक्ट्रिक में 3.4 किलो वाट प्रति घण्टा लिथियम-आयन बैटरी मिलती है। यह 3 घंटे से कम वक़्त में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। इसमें थ्री-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन और री-जेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम राइड भी मिलता है।

अगर फीचर्स की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर राइड के लिए क्रूज कंट्रोल, मल्टी फंक्शन डैशबोर्ड, USB पोर्ट, अलग करने योग्य बैटरी और स्मार्ट रीमोट कीज की सुविधा भी है। कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 3 साल की वारंटी दी जा रही है। कंपनी अपने कस्टमर को आसान फाइनेंस की योजनाएं प्रदान करने के लिए श्रीराम सिटी यूनियन, IDFC फर्स्ट बैंक, टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज, इंडसइंड बैंक आदि के साथ भी भागीदारी की है।

ये भी पढ़ें   Tata Nexon को टक्कर देने आ गई MG ZS EV Excite, देखें - कीमत और रेंज..