December 7, 2022

ये है Kawasaki की नई दमदार Bike – Royal Enfield को देगी कड़ी चुनौती! जानिए – कीमत

Kawasaki W175

Kawasaki W175 : जापानी दोपहिया निर्माता कावासाकी अब भारतीय बाजार में आम जनता तक पहुंचने के लिए सस्ती रेट्रो दिखने वाली बाइक का सहारा ले रही है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Kawasaki W175 को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेट्रो दिखने वाली किफायती बाइक 25 सितंबर को बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च हो सकती है. दिलचस्प बात यह है कि यह कंपनी के वाहन पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती बाइक होगी, जिसकी कीमत 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. कहा जाता है कि कंपनी बाइक को दो रंगों में पेश करेगी, जिसमें एबोनी ब्लैक और स्पेशल एडिशन रेड कलर शामिल होंगे।

कावासाकी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग नई बाइक का एक टीजर भी जारी किया और मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह बाइक 25 सितंबर को लॉन्च होगी। कंपनी ने टीजर में सिर्फ ‘डब्ल्यू’ लिखा है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक ऑटोकार, यह कावासाकी W175 बाइक होगी। बाइक की एक और खास बात यह होगी कि, कंपनी इसे भारत में बना रही है यानी यह मेड-इन-इंडिया मॉडल होगा, जो निश्चित रूप से कीमत को न्यूनतम रखने में मदद करेगा।

नई बाइक के लॉन्च के साथ, यह भारतीय बाजार में कंपनी की W लाइनअप में दूसरी बाइक होगी, इससे पहले कि W800 पहले से ही बिक्री पर है। नए W175 का स्टाइल, लुक और डिजाइन काफी बड़े मॉडल W800 से मिलता-जुलता होगा। रेट्रो लुक के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंडिकेटर्स को भी सर्कुलर थीम में सजाया गया है, इसके अलावा फ्यूल टैंक और साइड पैनल भी गोल हैं।

ये भी पढ़ें   अपने नए लुक और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी Tata Nexon - सामने आई बड़ी जानकारी….

फिलहाल बाइक के फीचर्स के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, माना जा रहा है कि रेट्रो डिजाइन के चलन को देखते हुए इसमें एडवांस फीचर्स शामिल नहीं किए जाएंगे। इसमें एलईडी हेडलाइट्स हो भी सकती हैं और नहीं भी, और इंस्ट्रूमेंटेशन पूरी तरह से एनालॉग होगा, वास्तव में रेट्रो फील के कारण इस फीचर को छोड़ा जा सकता है।

इंजन और प्रदर्शन : कावासाकी W175 के इंजन के लिए, कंपनी 177cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन का उपयोग कर सकेगी, जो ईंधन इंजन तकनीक से लैस होगा और इसे नए BS6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजन 13hp की पावर और 13.2Nm का टार्क पैदा करता है, जो 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जुड़ा है। बाइक का कुल वजन 135 किलोग्राम होगा, जो इसे कंपनी की सबसे हल्की बाइक में से एक बनाती है। इसकी सीट की ऊंचाई 790mm और ग्राउंड क्लियरेंस 165mm होगा।

क्या होगी कीमत : हालांकि लॉन्च से पहले कावासाकी बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, क्योंकि कंपनी भारत में बाइक का निर्माण कर रही है, इसकी कीमत लगभग 1.50 लाख रुपये होने की संभावना है। तो अगर आप भी रेट्रो लुक वाली एक किफायती बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप कुछ दिन रुक सकते हैं।