4 February 2023

गजब! जुगाड़ से बना दी 6- सीटर Electric Cycle – 8-10 रुपये में चलेगी 150Km..

गजब! जुगाड़ से बना दी 6- सीटर Electric Cycle - 8-10 रुपये में चलेगी 150Km.. 1

डेस्क : Mahindra के मालिक आनंद महिंद्रा इनोवेशन के बहुत बड़े प्रशंसक माने जाते हैं और उनकी यह विशेषता उनकी सोशल मीडिया पोस्ट में भी खूब देखने को मिलती है। अब आनंद महिंद्रा ने एक और ऐसा ही पोस्ट अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किया है जिसे देखकर आप भी कह उठेंगे वाह! क्या जुगाड़ है! दरअसल भारतीय बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर एकाउंट के एक पोस्ट में एक वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में एक इलेक्ट्रिक साइकिल दिखाई दे रही है, जो कि आम साइकिल नहीं है। इस साइकिल पर 6 लोग एक साथ बैठकर सवारी कर सकते हैं और यह बिजली से चलते हुए भी इतने सारे लोगों का वजन आसनी से उठा भी लेती है। किसी इलेक्ट्रिक साइकिल के लिए 6 सीटर होना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात होती है। इस साईकल की लागत और सड़क पर चलने वाले खर्च को सुनकर आप और अधिक हैरान होने वाले हैं।

Twitter पर आनंद महिंद्रा की अन्य पोस्ट की तरह यह पोस्ट भी काफी वायरल हो रही है। इसमें इलेक्ट्रिक साइकिल पर कुल 6 लोग बैठे दिख रहे हैं। इसमें सबसे आगे की सीट ड्राइवर की सीट है और उसके पीछे 5 और लोगों की सीट लगी है। सबवीडियो में एक लड़का दिखाई दे रहा है जो इस इलेक्ट्रिक साइकिल को चलाकर दिखाते हुए बताता है कि उन्होंने 6 सीटर E-साइकिल तैयार की है। बनाने वाले का यह कहना है कि एक बार चार्ज करने के बाद यह 150 KM तक चल सकती है। इसमें आगे की ओर LED लाइट्स भी लगी हैं। आप भी देखें सबदेसी जुगाड़ को जो बेहद काम आने वाला लग रहा है-