9 February 2023

EV खरीदने का कर रहे है प्लान तो कर ले थोड़ा इंतजार, आने वाली हैं 5 ब्रांड न्यू कारें

EV

डेस्क : पिछले कुछ दिनों में कई नए कार निर्माता ब्रांड ने भारत में प्रवेश किया है। इससे इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में Tata Motors ने Tata Nexon EV को लॉन्च किया और यह कार भारत की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार है। अब इस सेगमेंट में और भी कई कारें लॉन्च होने वाली हैं।

महिंद्रा एक्सयूवी 400 : XUV400 का पिछले महीने भारत में अनावरण किया गया था और यह X100 प्लेटफॉर्म पर XUV300 के रूप में आधारित है। कार 39.4 kW बैटरी पैक (धूल और वाटरप्रूफ IP67 प्रमाणित) के साथ आती है और एक बार चार्ज करने पर 456 किमी की दूरी प्रदान करती है।

BYD Atto 3 : BYD ने कुछ दिन पहले Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करके अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। चीनी ब्रांड अगले साल 15,000 इकाइयों को बेचने की योजना बना रहा है और डिलीवरी 2023 के पहले महीने में शुरू हो जाएगी। ब्लेड बैटरी तकनीक से लैस, ईटीओ 3 का दावा 521 किमी की सीमा में है।

सिट्रोएन सी3 : Citroen C3 का इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह संभवतः ईवी सेगमेंट के प्रवेश बिंदु पर बैठेगा और सीधे हाल ही में लॉन्च किए गए टाटा टियागो ईवी को टक्कर दे सकता है।