31 January 2023

Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hundai की ‘छोटू’ एसयूवी, लॉन्च से पहले जानें डिटेल..

Tata Punch को टक्कर देने आ रही Hundai की 'छोटू' एसयूवी, लॉन्च से पहले जानें डिटेल.. 1

डेस्क : हुंडई इंडिया (Hyundai India) भारतीय बाजार में एक नई सब कॉम्पैक्ट SUV (4 मीटर से कम लंबी) कार लॉन्च करने वाली है. यह कार इंडियन ऑटोमोबाइल बाजारों में टाटा पंच (Tata Punch) को टक्कर देगी. Hundaiकी यह कार एंट्री लेवल SUV के तौर पर लॉन्च की जाएगी.

Hundai की यह कार कंपनी के पोर्टफोलियो में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) से नीचे होगी. यह नई सब कॉम्पैक्ट SUV 2023 के मध्य में लॉन्च हो सकती है.

इस कार को फिलहाल Hyundai Ai3 CUV (कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल) भी कहा जा रहा है. यह SUV Hyundai Grand i10 Nios प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. जो लोग यह नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें कि दक्षिण कोरिया में कंपनी नई कैस्पर माइक्रो SUV लॉन्च की थी. इस छोटी SUV को भी ग्रैंड i10 प्लेटफॉर्म पर डिजाइन और विकसित किया गया है. कंपनी इस कार अग्रेसिव प्राइसिंग के साथ ही बाजार में उतारेगी.

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Hyundai की योजना इस मॉडल की हर साल 50,000 यूनिट्स सेल करने की है. दरअसल, Hundai इंडिया ने भी पिछले वित्त वर्ष में अपनी प्रोडक्शन कपैसिटी 7.7 लाख से बढ़ाकर 8.5 लाख यूनिट करने के लिए करीब 1,470 करोड़ रुपये का निवेश किया था. नई Hundai SUV Grand I10 निओस और वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV के साथ इंटीरियर और कई फीचर्स शेयर करेगी. यह स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक AC और कई अन्य के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने की संभावना है.