Tata को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंची Hyundai, नंबर-1 पर Maruti Suzuki बरकरार ..

car

डेस्क : मारुति सुजुकी के बाद भारतीय कार बाजार में दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई मोटर्स ने पिछले महीने जुलाई 2022 में अपनी बिक्री रिपोर्ट जारी की। पिछले कुछ महीनों के दौरान बिक्री में लगातार गिरावट के बीच जुलाई हुंडई इंडिया के लिए एक अच्छा महीना रहा है और कंपनी इसने वार्षिक के साथ-साथ मासिक बिक्री में भी वृद्धि दिखाई।

वहीं, निर्यात भी बढ़ा है। भारतीय बाजार में, Hyundai Motors मुख्य रूप से Creta और Venue जैसी लोकप्रिय कारों के साथ-साथ SUV सेगमेंट में Alcazar भी बेचती है। वहीं, हैचबैक और सेडान सेगमेंट में Centro, i10 Neos, i20, Aura और Verna जैसी लोकप्रिय कारें हैं। हुंडई इंडिया जुलाई 2022 कार बिक्री रिपोर्ट देखें।

Hyundai ने कुल 63,851 कारें बेची हैं : Hyundai India जुलाई 2022 कार बिक्री रिपोर्ट को देखें तो इस कोरियाई कंपनी ने पिछले महीने घरेलू बाजार में कुल 50,500 कारें बेचीं, जो जून 2022 में 49,001 इकाइयों से 3 प्रतिशत अधिक है और इसका मतलब है कि हर महीने Hyundai की कार की बिक्री बढ़ रही है। वार्षिक बिक्री की बात करें तो देखा गया है कि जुलाई 2021 में Hyundai ने कुल 48,042 कारों की बिक्री की, यानी जुलाई 2022 में Hyundai की कारों की बिक्री में सालाना 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई।

Hyundai Creta और आयोजन स्थल के लिए अच्छी बिक्री : भारतीय बाजार में एसयूवी प्रेमियों के लिए, हुंडई मोटर्स ने क्रेटा और वेन्यू के साथ-साथ अल्काज़र को भी पेश किया और ये भी अच्छी तरह से बिकते हैं और हुंडई एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा को कड़ी टक्कर दे रही है। अतीत में, हुंडई ने अपने कॉम्पैक्ट एसयूवी स्थल को अपडेट किया और हाल ही में हुंडई टक्सन का अनावरण किया। निकट भविष्य में क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। इस साल Hyundai Motors इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV, Ionic 5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें   Activa को टक्कर देने आ गई 2 सस्ते Electric Scooter - कीमत ₹47000 से शुरू, देखें ड्राइविंग रेंज..