Tata को पछाड़ Hyundai बनी देश में सबसे बड़ी कार कंपनी, जून में बिकीं 62351 कारें..

Hyundai

डेस्क : Hyundai Motors India लिमिटेड ने सबसे बड़ी कार कंपनियों को रेस में अपना नाम दो नंबर पर दर्ज कर लिया है। कंपनी के सेल्स में सालाना 21 फीसदी और मासिक सेल्स में 16 फीसदी बढ़ोतरी देखा गया है। बतादें कि टाटा मोटर्स को ह्यूंदै ने में सेल्स के मामले में पीछे छोड़ दिया है। मालूम हो कि मई के महीने टाटा मोटर्स ने अधिक कारें बेच कर ह्यूंदै 3 नंबर पर भेज दिया था। वहीं अब ह्यूंदै फिर से 2 पर जगह बना लिया है।

ये है कंपनी की सेल्स रिपोर्ट : आंकड़ों की बात करें तो Hyundai Motor India ने जून 2022 में कुल 62,351 यूनिट्स की बिक्री की, जिसमें से कुल 49,001 यूनिट्स घरेलू बाजार में बिकी और कुल 13,350 यूनिट्स का निर्यात किया गया, यानी विदेश भेज दिया गया। बीते महीने कंपनी ने 21 फीसदी की वार्षिक वृद्धि दर्ज की। जून 2021 में कंपनी ने 40 496 यूनिट कारें सेल की। वहीं कंपनी ने जून में बिक्री के मामले में 15.86 फीसदी बढ़ोतरी की है।

मार्केट में छाने की योजना : इस संबंध में ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने बताया कि सेमीकंडक्टर शॉर्टेज की समस्या कम होती जा रही है। वहीं कार की बिक्री में भी इजाफा दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहा एसयूवी वेन्यू फेसलिफ्ट को हालही में लॉन्च किया गया था, जिसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। मालूम हो कि भारत में ह्यूंदै की सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक मिडसाइज एसयूवी क्रेटा है, जिसकी काफी मांग है।

ये भी पढ़ें   अपने नए अवतार में आ रही Scorpio Classic, पहले की तरह ही रहेगा धांसू डिजाइन, जानें - नई कीमत..