Hyundai ला रही देश की सस्ती Car, कम दाम में मिलेंगे धांसू फीचर्स और माइलेज, Tata-Maruti की बोलती बंद..

hyundai santro one

डेस्क : Hyundai Motor India अपनी सबसे सस्ती प्रतिष्ठित Centro हैचबैक की बिक्री बहुत जल्द बंद करने जा रही है और अब कंपनी का ध्यान ज्यादातर क्रॉसओवर पर होगा। कंपनी ने अब अपने डीलरों को सैंट्रो के लिए बुकिंग लेने से मना कर दिया है और यह कार भारत में स्टॉक रहने तक ही बेची जाने वाली है।

यह ग्राहकों की पसंदीदा Santro की यह दूसरी पारी थी जिसे अक्टूबर 2018 में बाजार में वापस लाया गया था मगर इस तरह मांग में गिरावट के कारण, कंपनी ने मई 2022 में ही इसे बंद करने का निर्णय किया है। अब हुंडई इंडिया केवल लाभ कमाने वाली कारों को लक्षित करेगी। और यह सबसे बड़ा अनुमान बन गया है।

Santro के बदले Hyundai क्या लाएगी? Santro भारत में Hyundai की सबसे सस्ती कार थी, अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि कंपनी इसके बदले में क्या ऑफर करने वाली है। एक कार जिसकी मांग भी ज्यादा है और ग्राहकों के बीच उसकी लोकप्रियता भी कम नहीं है, क्या वह कम बजट वाली कॉम्पैक्ट SUV होगी?इस सेगमेंट में कार लॉन्च करने का मतलब होगा कि प्रतिस्पर्धा कड़ी हो सकती है, लेकिन अगर हुंडई ग्राहकों के पसंदीदा ब्रांडों में से एक है, तो बिक्री में निश्चित रूप से वृद्धि होगी।

स्टॉक रहने तक बिकेगी कार : रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने यह फैसला कम डिमांड के चलते लिया है। Hyundai Santro ने अपनी पहली पारी में कोरियाई वाहन निर्माता के लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया था और भारतीय ग्राहकों द्वारा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कारों में से एक थी। Hyundai डीलरशिप से पता चला है कि Santro के पेट्रोल वेरिएंट्स अब केवल स्टॉक रहने तक ही बेचे जाएंगे, जबकि कार के CNG वेरिएंट्स के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. आपको बता दें कि Hyundai CNG सेगमेंट में और भी कई कारें पेश करने वाली है, ऐसे में Santro हैचबैक सबसे सस्ती CNG कार रह सकती है.

ये भी पढ़ें   वाहन चलाने वालों के लिए खुशखबरी! Nitin Gadkari ने दी बड़ी जानकारी, आपको होगा ऐसे फायदा