Hyundai Creta की बिक्री पर लगा ब्रेक, Tata Nexon की चमकी किस्मत! देखे – ताजा रिपोर्ट

tata nexon

डेस्क : भारत में हैचबैक कारों को एसयूवी से कड़ी टक्कर मिल रही है और पिछले महीने यानी मई 2022 कार बिक्री रिपोर्ट, टाटा नेक्सन एसयूवी मारुति सुजुकी वैगनआर हैचबैक के बाद सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी। लेकिन इन सबके बीच यह बताना जरूरी है कि एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में बेहद लोकप्रिय Hyundai Creta, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Maruti Suzuki Ertiga की बिक्री में पिछले महीने गिरावट आई है। इन तीनों कारों की बिक्री में अप्रैल के मुकाबले मई 2022 में कमी देखी गई है। वहीं, Tata Nexon SUV सेगमेंट का बादशाह है। आइए आपको आंकड़ों के जरिए बताते हैं कि भारत में इन एसयूवी और एमपीवी की कितनी यूनिट्स बिकी हैं?

बस क्रेटा और ब्रेज़ा की बिक्री रिपोर्ट देखें : मई 2022 की कार बिक्री रिपोर्ट को देखें तो Hyundai Creta ने इस दौरान केवल 10,973 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि अप्रैल में Creta की 12,651 यूनिट्स की बिक्री हुई. Maruti Suzuki Vitara Brezza की पिछले महीने 10,312 यूनिट्स बिकी, जबकि अप्रैल 2022 में 11,764 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस तरह आप समझ सकते हैं कि Maruti Suzuki और Hyundai Creta की SUVs की बिक्री अप्रैल में घटी है। दरअसल, कई लोग Hyundai Creta के फेसलिफ्ट मॉडल का इंतजार कर रहे हैं। वहीं बड़ी संख्या में लोग अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा का भी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और इस महीने नई ब्रेज़ा की कीमत का खुलासा किया जाएगा।

अर्टिगा की बिक्री भी घटी : आपको बता दें कि एमपीवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी अर्टिगा की बिक्री में भी पिछले महीने गिरावट आई है। मारुति सुजुकी अर्टिगा की जहां अप्रैल 2022 में 14,889 यूनिट्स की बिक्री हुई, वहीं अप्रैल में यह संख्या घटकर 12,226 रह गई है। फिलहाल आपको बता दें कि Tata Nexon पिछले 6 महीने से SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। टाटा नेक्सन को लोग इसके शानदार लुक और फीचर्स के साथ-साथ सेफ्टी के मामले में जबरदस्त होने की वजह से काफी पसंद करते हैं। 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट की कीमत भी आने वाले दिनों में सामने आने वाली है। नई वेन्यू की बुकिंग भारत में शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें   अब बचेंगे पेट्रोल के पैसे! ये है Maruti की नई दमदार CNG Car, मिलेगी 30KM की शानदार माइलेज..