May 18, 2022

मार्केट में Tata को टक्कर देने आ गई Hyundai Casper, कम दाम में फीचर्स जबरदस्त, जाने लॉन्चिंग डेट..

tata car

डेस्क : Hyundai Motors इस साल जबरदस्त तरीके से भारतीय बाजार में बवाल मचा सकती है। क्योंकि, विगत कुछ ही दिनों में एक से बढ़कर एक धमाकेदार एसयूवी को मार्केट में पेश कर दिया है। इसी बीच कंपनी अपनी Macro SUV Hyundai Casper को जल्दी भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है,

जिसका मुकाबला सीधे देश की स्वामित्व वाली कंपनी टाटा पंच के साथ मारुति इग्निस से होगी। Hyundai Casper को बीते साल ग्लोबल मार्केट में अनवील किया गया था, और तब से इसकी इंडिया लॉन्चिंग का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि Hyundai Casper को 2022 में भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

हालांकि, इसकी लॉन्चिंग को लेकर Hyundai Moters India ने किसी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। Hyundai Moters ने भारत में अब तक माइक्रो एयसूवी सेगमेंट में कोई कार लॉन्च नहीं की है, लेकिन जिस तरह से लोगों में टाटा पंच को लेकर क्रेज है और इसकी बंपर बिक्री हो रही है, ऐसे में Hyundai भी जल्द कैस्पर को इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है।

अगर कैस्पर के लुक और फीचर्स की बात करू तो 3595 mm लंबी, 1595mm चौड़ी और 1575mm ऊंची इस माइक्रो एसयूवी को K1 कॉम्पैक्ट कार प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। कैस्पर में राउंड शेप हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, अग्रेसिव बंपर, सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट, वाइड एयर डैम के साथ ही डुअल टोन रूफ टेल्स, स्क्वॉरिश व्हील आर्चेज, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्ज और चारों तरफ ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग देखने को मिलेगी। Hyundai Casper में 1.1L का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा होगा,

जो कि 69 Ps तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। इसके साथ ही 1.2L का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी होगा, जो कि 82 PS तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। इस माइक्रो एसयूवी को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। वहीं, अगर फीचर्स की बात करू तो इसमें डुअल टोन इंटीरियर के साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील्ज, डुअल एयरबैग्स, कीलेस एंट्री, अडजस्टेबल हैंडरेस्ट जैसे कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स होंगे। ह्यूंदै कैस्पर को भारत में 5 से 9 लाख रुपये प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

You may have missed