5 February 2023

Brezza की बोलती बंद करने आ रही Honda की पावरफुल SUV – Nexon से भी होगा कड़ा मुकाबला..

Brezza की बोलती बंद करने आ रही Honda की पावरफुल SUV - Nexon से भी होगा कड़ा मुकाबला.. 1

डेस्क : Honda Car India भी अब अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV को लाने की तैयारी कर रही है। 2022 गायकिंडो इंडोनेशियाई अंतर्राष्ट्रीय ऑटो शो (GIIAS) में होंडा ने अपनी नई कॉन्सेप्ट SUV RS से पर्दा उठा दिया है। जिस तरह देश में कॉम्पैक्ट CO कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में ग्रोथ लगातार हो रही है उससे देखते हुये ज्यादातर कंपनियां इसी सेगमेंट में दाव लगा रही हैं।

अब इस सेगमेंट में जापानी कार निर्माता कंपनी Honda Car India भी अब अपनी नयी कॉम्पैक्ट SUV को लाने की तैयारी कर रही है। 2022 गायकिंडो इंडोनेशियाई अंतर्राष्ट्रीय ऑटो शो (GIIAS) में Honda ने अपनी नई कॉन्सेप्ट SUV RS से पर्दा उठा दिया है। जहां इस गाड़ी की पहली झलक देखने को मिली। नई SUV के प्रोडक्शन मॉडल का नाम Honda WR-V हो सकता है, जोकि केवल पेट्रोल इंजन में ही आएगा।

इंजन और इसकी पावर : अगर बात इंजन की करें तो Honda Compact SUV में 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर, i-VTEC पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जोकि 126bhp की पावर और 253Nm का पीक टॉर्क भी जनरेट करेगा। इस नई कॉम्पैक्ट SUV को ब्रांड के अमेज प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें 3 ड्राइव मोड – पेट्रोल Only, इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड ऑप्शन मिलेंगे। उम्मीद ये जताई जा रही है कि कंपनी इसे अगले साल की शुरुआत में या फिर ऑटो एक्सपो वर्ष 2023 में पेश कर सकती है। इस गाड़ी का सीधा मुकाबला Tata Nexon, Hyundai Venue और Maruti Brezza से होना हैं।

डिजाइन और इसके फीचर्स : Honda की नई कॉम्पैक्ट SUV के डिजाइन में कंपनी की ही अमेज झलक देखने को मिल सकती है। इसमें स्पेस भी काफी ज्यादा बेहतर होगा। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, Airbags और ब्रेक अस्सिट समेत कई अच्छे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। कंपनी इसे भारतीय सड़कों के हिसाब से ही तैयार करने वाली हैं। और इसमें उसी हिसाब से इसके फीचर्स को शामिल किया जाने की सम्भावना है।