29 January 2023

Grand Vitara और Creta को कड़ी टक्कर देगी Honda की नई SUV, देखिए – फीचर्स और कीमत..

Grand Vitara और Creta को कड़ी टक्कर देगी Honda की नई SUV, देखिए - फीचर्स और कीमत.. 1

न्यूज डेस्क : जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा अपनी एसयूवी को लेकर जानी जाती है। इसी बीच कंपनी ने अपनी WR-V कॉम्पैक्ट एसयूवी इंडोनेशिया में लॉन्च की है। ये अभी इंडोनेशिया में काफी बिक रही है। इस कार को भारत में पेश करने के लिए मार्केट स्टडी किया जा रहा है। इसी के साथ कंपनी भारत में एक सब कॉन्पैक्ट एसयूवी पेश करने की तैयारी में है। यह नया मॉडल होंडा क्रेटा, किया सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा जैसी कारों को जोरदार टक्कर दे सकती है।

इंडिया-स्पेक होंडा एसयूवी चौथी पीढ़ी के सिटी आर्किटेक्चर के बजाय 5 वीं पीढ़ी के सिटी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका उपयोग वर्तमान डब्ल्यूआर-वी को विकसित करने के लिए किया जाता है। नई होंडा एसयूवी की लंबाई लगभग 4.2-4.3 मीटर होगी और इसे चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए होंडा एचआर-वी के नीचे रखा जाएगा। होंडा नई एसयूवी को चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात भी कर सकती है। इस गाड़ी को अगले साल त्योहार के समय लॉन्च किया जा सकता है।

इस कंपैक्ट एसयूवी में 1.5 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन हो सकती है पेट्रोल इंजन हो सकती है यह सूडान को भी पावर देने का काम करता है। इस कार की इंजन 121bhp की power और 145Nm का टार्क उत्पन्न करेगी। कार जानकारों का कहना है कि यह गाड़ी भारत में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है वही लोग जिसको लेकर उत्सुक है।