December 7, 2022

Honda की पहली Electric SUV से उठा पर्दा, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 520Km, कीमत बस इतनी..

honda car ev

डेस्क : Honda ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV Honda Prologue से पर्दा उठा दिया है. यह कार कंपनी ने जनरल मोटर्स के साथ पार्टनरशिप के तहत ही डिवेलप की है. इस कार के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आयीहै. कंपनी आने वाले समय में कार के फीचर्स का आधिकारिक तौर पर खुलासा भी करेगी. यह कार सिंगल चार्ज में 520 KM तक लंबी रेंज ऑफर करेगी.

Honda की इस EV में FWUD और RWUD कॉन्फ़िगरेशन के साथ एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर और AWUD सिस्टम के साथ ड्यूल मोटर सेटअप मिल सकता है. यह कार ब्लेज़र EV के साथ प्लेटफॉर्म शेयर करती है जो 557 HP और 879 NM पावर जेनेरेट करने में सक्षम है और 467 किमी तक की रेंज यह सिंगल चार्ज पर देती है. RS वैरिएंट 515 किमी तक की रेंज के साथ आता है और प्रोलॉग पर इसी तरह के स्पेक्स की उम्मीद भी की जा सकती है.

NIO-रग्ड स्टाइलिंग : Honda प्रोलॉग मार्केट में होंडा CR-V से ऊपर प्लेस की जाएगी. इस कार की लंबाई 4,877 mm, 1,643 mm की चौड़ाई और व्हीलबेस 3,094 mm होगा. डिजाइन के लिए, यह नियो-रग्ड नामक एक नयी स्टाइल को फॉलो करती है जिससे इसे काफी यूनीक लुक भी मिलता है. अगर बात करें कार के एक्सटीरियर की तो कार में इंटिग्रेटेड LED DRL के साथ शार्प LED हेडलैम्प, Honda बैज के बीच में एक ब्लैक पैनल, 21 इंच के 6 स्पोक के पहिये, एक हैवी रेक वाली फ्रंट विंडशील्ड, होंडा लेटरिंग के किनारे रैपराउंड स्लिम LED टेल लैंप, मस्कुलर स्किड प्लेट, स्कल्प्टेड बूटलिड भी देखने को मिलते हैं.

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! Bihar में सड़कों पर दौड़ने लगेगी AC वाली 50 CNG बसें, किराया होगा बेहद कम..