आ गई दमदार Electric Honda Activa नए अवतार में, लुक से मचा भौकाल- जाने डिटेल

electric honda activa launch date

डेस्क : भारतीय बाजारों में जल्दी ही Electric Honda Activa आने वाली है। इस बात की पुष्टि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट असुशि ओगाता ने खुद की है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले वित्त वर्ष में Honda Motorcycle & Scooter India नया इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में लाने की तैयारियां कर रही है।

आपको बता दें कि अगला आने वाला वर्ष बहुत जल्द शुरू होने वाला है। मालूम हो कि Honda भारतीय बाजारों में बिजनेस टू बिजनेस प्रोडक्ट लॉन्च नहीं करने वाली, बल्कि कंपनी बैटरी स्वैपिंग तकनीक की जांच शुरू कर चुकी है, इसके लिए कंपनी ने होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्रा. लि. नाम की सब्सिडियरी कंपनी भी शुरू की है। ये कंपनी अभी बेंगलुरु में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन का पायलेट रन टेस्ट कर रही है।

बता दें कि बाउंस इलेक्ट्रिक (Bounce Electric) ने सब्सक्रिप्शन के आधार पर बैटरी-स्वैपिंग मॉडल पेश किया है, इसके अलावा हीरो ने भी गोगोरो के साथ इसी काम के लिए साझेदारी की है, इससे साफ होता है कि बैटरी स्वैपिंग इलेक्ट्रिक वाहन चलाने के लिए सस्ता और झंझट मुक्त विकल्प है। उम्मीद की जा रही है कि होंडा ग्लोबल मार्केट वाले स्कूटर के बदले भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले स्कूटर का इलेक्ट्रिक नये डिजाइन में भारत में लॉन्च करने वाली है।

बरहाल, हो की Honda Activa स्कूटर को भारतीय ग्राहक बहुत पसंद करते हैं और इसकी इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में आते ही गेम चेंजर साबित हो सकता है, इसके अलावा भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी से इसकी दाम काफी कम हो जाएगी। और ये सस्ती होकर ज्यादातर ग्राहकों के दायरे में आ सकेगा।

ये भी पढ़ें   ये है देश की सबसे पॉपुलर कार - 3 लाख लोगों ने खरीद डाली, सीधा Creta से है टक्कर.. जानें -