हौंडा लाने वाली है Activa Premium, नाम के साथ फीचर्स भी होंगे खास, जानें खासियत..

Activa Premium

Activa Premium भारत में 2 व्हीलर सेगमेंट में टॉप की कंपनी रही हौंडा अब अपने पॉपुलर स्कूटर Activa का नया वेरिएंट मार्केट में लाने वाली है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि इस वेरिएंट को एक्टिवा प्रीमियम (Honda Activa Premium) कहा जाएगा। कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पेज पर नए स्कूटर की जानकारी साझा की गई है। हालांकि अभी इस मॉडल की कीमत और लॉन्च डिटेल्स का खुलासा नहीं किया गया है। पर जानकारों ने उम्मीद जताई है कि यह टॉप वेरिएंट होगा।

Activa Premium वेरिएंट में होगा ये खास सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि नया एक्टिवा प्रीमियम सिर्फ कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ आएगा। इस वेरिएंट में गोल्डन एक्सेंट के साथ नीले रंग की एक नई पेंट स्कीम मिलेगी। एप्रन, पहियों को नया जैसा बनाने के लिए गोल्डन ट्रीममेंट किया गया है। इसके अलावा स्कूटर के किनारों पर एक्टिवा की बैजिंग भी गोल्ड कलर में की गई है। इसका फुटबोर्ड और सीट अब ब्राउन कलर का मिलेगा। बदलावों के साथ यह स्टैंडर्ड एक्टिवा के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम नजर आता है।

इंजन और फीचर्स सामने आई जानकारी के हिसाब से इसका l इंजन और फीचर्स रेगुलर एक्टिवा की तरह ही होगा। यानी। मतलबइसमें 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है, जो 8,000 आरपीएम पर अधिकतम 7.68 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 8.84 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

साथ ही Activa का ये वेरिएंट एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, अंडर-सीट स्टोरेज, एलईडी हेडलैंप और ESP टेक्नोलॉजी से लैस होगा। इसके इंजन में फ्यूल इंजेक्शन लगाया जाता है और इसे फैन से ठंडा किया जा सकता है। इस मॉडल में ट्यूबलेस tire मिलेगा और इसका वजन 106 किलोग्राम है और इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक है।

ये भी पढ़ें   फेस्टिव ऑफर! महज ₹61000 में अपने घर ले जाएं Hero HF Deluxe - देती है 90Km की माइलेज..